Israel Gaza Attack: हमास ने इजरायल 7 शहरों में दागे 5 हजार रॉकेट, पीएम नेतन्याहू ने किया जंग का ऐलान

Israel Gaza Attack: इजरायल पर फिलिस्तीन हमास द्वारा हमलों के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जंग का ऐलान कर दिया है. कैबिनेट के साथ इमरजेंसी मीटिंग के बाद उन्होंने अपने बयान में कहा, इजरायल के नागरिकों यह जंग है और हम इसे जरूर जीतेंगे. दुश्मनों को इसकी कीमत चुकानी होगी. आपको बता दे कि हमास […]

Date Updated
फॉलो करें:

Israel Gaza Attack: इजरायल पर फिलिस्तीन हमास द्वारा हमलों के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जंग का ऐलान कर दिया है. कैबिनेट के साथ इमरजेंसी मीटिंग के बाद उन्होंने अपने बयान में कहा, इजरायल के नागरिकों यह जंग है और हम इसे जरूर जीतेंगे. दुश्मनों को इसकी कीमत चुकानी होगी. आपको बता दे कि हमास की तरफ से हुए हमले के 5 घंटे बाद इजरायली पीएम का ये पहला पहला बयान है. उन्होंने कहा हमले में कई लोगों के मारे जाने की खबर मिली है. करीब 300 लोग घायल है समाज के आतंकी हमारे देश में घुसे हैं. इजरायल के पश्चिम काशन में लगातार रॉकेट फायरिंग किए जा रहे हैं.

हमास इजरायल के 7 शहरों पर की रॉकेट फायरिंग-

हमास आतंकियों ने शनिवार सुबह करीब 8:00 बजे इजरायल की राजधानी समेत तेल अवीव, स्देरोट, अश्कलोन समेत 7 शहरों में रॉकेट फायरिंग की है. रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार यह रॉकेट रिहाइशी इमारतों पर दागे गए हैं. जिसमें अब तक छह लोगों की मौत हो गई है और 300 लोग घायल है. हमास ने  दावा किया है कि उन्होंने 5 हजार रॉकेट फायरिंग इजराइल पर की जिसमें  हमले में 30 इजराइल मारे गए हैं. वहीं इजरायल की सेना का कहना है कि गाजा पट्टी से 2200 रॉकेट फायर किए गए हैं.

पहले भी हुए ऐसे हमले-

आपको बता दें कि, इजरायल पर गाजा की तरफ से ये हमला पहली बार नहीं किया गया है. बल्कि इससे पहले भी  साल 2022 में गाजा की तरफ से इजरायल पर रॉकेट दागे गए थे. हालांकि उस दौरान किए गए हमलों को एक आयरन डोम वायु रक्षा प्रणाली द्वारा रोक दिया गया था.

इस हमले के बाद सेना की तरफ से कहा गया था कि, गुरुवार रात नौ बजे के बाद रॉकेट सायरन ने गाजा सीमा के पास इजराइल शहरों किसुफिम ऐन हाशलोशा और निरीम को सतर्क किया गया है क्योंकि गाजा पट्टी से एक रॉकेट लॉन्च किया गया था. सेना ने अपने बयान में आगे कहा था कि, करीब 10 बजे दक्षिण इजरायल में गाजा से रॉकेट दागा गया है लेकिन लक्ष्य तक पहुंचने से पहले वह गाजा पट्टी में ही गिर गया.