Israel Hamas War: हमास ने दिया इजरायल को चेतावनी, सारे फिलिस्तिनी रिहा करो

Israel Hamas War: इजरायल ने गाजा पट्टी में बीते दिन देर रात को बमबारी को और बढ़ावा दिया है. इस दरमियान उन्होंने गाजा में इंटरनेट सेवाएं व मोबाइल सर्विस पूरी तरह से बंद करने के उपरांत करीब ब्लैकआउट कर दिया है. वहीं गाजा पट्टी में बीते दिन हवाई हमलों के विस्फोटों से शहर का आसमान […]

Date Updated
फॉलो करें:

Israel Hamas War: इजरायल ने गाजा पट्टी में बीते दिन देर रात को बमबारी को और बढ़ावा दिया है. इस दरमियान उन्होंने गाजा में इंटरनेट सेवाएं व मोबाइल सर्विस पूरी तरह से बंद करने के उपरांत करीब ब्लैकआउट कर दिया है. वहीं गाजा पट्टी में बीते दिन हवाई हमलों के विस्फोटों से शहर का आसमान घंटों तक चमचमाता हुआ दिखाई दे रहा था. जबकि गाजा में फिलिस्तीनी अफसरों का कहना है कि, इजरायल के ओर से की गई बमबारी में करीबन कई मासूमों की जानें जा चुकी है.

कई लोगों की गई जान

इजरायल और हमास के जंग में अभी तक मौतों के आंकड़ों में तेजी ही देखने को मिल रही है. वहीं इस जंग में सबसे अधिक हानि गाजा में रहने वाले फिलिस्तीनियों को हो रहा है. मिली सूचना के मुताबिक ये दावा किया जा रहा है कि, इजरायल के हवाई हमले में अभी तक गाजा में कम से कम 7,703 लोगों की जानें जा चुकी है. जबकि चौंकाने वाली बात है कि, गाजा में मरने वालों में 50% संख्या बच्चों की है. इस दरमियान करीबन 3,595 बच्चे मौत के मुंह में जा चुके हैं. साथ ही बीस हजार के करीब लोग घायल अवस्था में हैं. बता दें कि इजरायल में मरने वालों की संख्या गाजा के तुलना में बहुत कम है.

कमांडरों की मौत

वहीं इजरायल एक ओर हवाई हमले में लगातार बढ़ोतरी कर रहा है. तो वहीं दूसरी ओर जंग के दूसरे चरण के अनुसार गाजा में घुसपैठों की शुरूआत हो चुकी है. इस दरमियान उन्होंने हमास के कई कमांडरों को मौत के मुंह में पहुंचा दिया है. जबकि एक दिन पूर्व ही इजरायली हमले में हमास के एयर यूनिट के कमांडर की जान चली गई है. इसके अतिरिक्त भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने मिस्त्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी से फोन करके इजरायल हमास युद्ध को लेकर चर्चा की है.

कर्मचारियों को बुलाया वापस

इजरायल ने तुर्किए से अपने राजनयिक कर्मचारियों को वापस बुलाया है. वहीं इस दरमियान इजरायल अपने हमले में किसी भी प्रकार की कमी नहीं कर रहा है. जबकि गाजा में बीते एक हफ्ते से बिजली नहीं मिल रही है. इसके मध्य हमास ने इजरायल को चेतावनी देते हुए बताया कि, हम सार बंधकों को तभी रिहा कर पाएंगे, जब आप सभी फिलिस्तीनियों को आजाद कर दिया जाएगा.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!