Israel-Hamas War: इजरायल ने कही हमले की बात, ट्रकों में भरा है लाशों का ढेर

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के युद्ध के पूरे 8 दिन बीत चुके हैं. वहीं इजरायली बमबारी के कारण गाजा पट्टी में रह रहे लोगों के लिए अपनी जान बचाना कठिन है. जबकि इजरायल ने गाजा के खान यूनिस सहित कई क्षेत्रों में बमबारी की है. वहीं हमास के लड़ाकों ने बताया कि, तेलअवीव की ओर से […]

Date Updated
फॉलो करें:

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के युद्ध के पूरे 8 दिन बीत चुके हैं. वहीं इजरायली बमबारी के कारण गाजा पट्टी में रह रहे लोगों के लिए अपनी जान बचाना कठिन है. जबकि इजरायल ने गाजा के खान यूनिस सहित कई क्षेत्रों में बमबारी की है. वहीं हमास के लड़ाकों ने बताया कि, तेलअवीव की ओर से रॉकेट्स से बार किया जा रहा है. इतना ही नहीं ईरान ने इजरायल को चेतावनी दी है कि, इस प्रकार युद्ध चलता रहा तो, इसका परिमाण बहुत बुरा होगा.

कई लोगों की गई जान

वहीं अब तक इस युद्ध में 2215 फलस्तीनी का जान जा चुकी है. इसके साथ ही 8,714 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, ये सारे गाजा में हुई इजरायली हमले मरने वालों में 700 बच्चे भी मौजूद हैं. जबकि वेस्ट बैंक में लगभग 50 फलस्तीनियों की मौत हो चुकी है. इजरायल में 1300 की संख्या में लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया है, और 3400 लोग घायल हैं. आपको बता दें कि बीते शनिवार के दिन से अब तक इजरायल-हमास जंग में क्या-क्या घटनाएं घटी है.

वाफा न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट

फलस्तीन की न्यूज एजेंसी का कहना है कि बीते 24 घंटे में गाजा में हो रही बमबारी के दौरान 400 से अधिक की मौत हो चुकी है, और 1500 लोग घायल हैं. इतना ही नहीं गाजा सिटी में 260, उत्तरी जबालया शरणार्थी कैंप में 40, डीर-एल-बलाह में 80 इसके साथ ही दो विभिन्न स्थानों पर 30 लोग मारे जा चुके हैं.

अमेरिका के राष्ट्रपति से हुई बात

फलस्तीन अथॉरिटी के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने बीते दिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से इसपर चर्चा की और गाजा पट्टी में मानवीय कॉरिडोर खोलने की इजाजत मांगी. जिसकी मदद से लोगों तक खाद्य पदार्थ और ईंधन पहुंचाया जा सके.

अस्पतालों में लाशों का ढेर

वहीं गाजा के अस्पतालों और मुर्दाघरों में लाशों की ढेर लगी हुई है. जिसके कारण अब आइसक्रीम के ट्रकों में लाशों को रखने की व्यवस्था की गई है. वहीं सीएनएन की रिपोर्ट कहती है कि आइसक्रीम ट्रकों को स्थानीय कंपनियों से मंगवाकर उसमें लाशों को इकठ्ठा किया जा रहा है ताकि लाशें सड़े नहीं.