Israel Hamas War: पीएम मोदी ने मिस्र के राष्ट्रपति से फोन पर की बात, इजरायल-हमास जंग पर की चर्चा

Israel Hamas War: इजरायल-हमास के बीच लगातार 22 दिनों से जंग जारी है. इस जंग में अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी से फोन पर बातचीत की. इस दौरान दोनों लीडर्स ने इजरायल हमास के बीच जारी जंग […]

Date Updated
फॉलो करें:

Israel Hamas War: इजरायल-हमास के बीच लगातार 22 दिनों से जंग जारी है. इस जंग में अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी से फोन पर बातचीत की. इस दौरान दोनों लीडर्स ने इजरायल हमास के बीच जारी जंग पर चर्चा की.

इसराइल-हमास जंग के बारे में इजरायली डिफेंस फोर्स का कहना है कि, वह गाज में घुस चुकी है और लगातार हमला कर रही है. आईडीएफ के स्पोक्सपर्सन ने कहा, हम गाजा में अपनी जमीन ऑपरेशन बढ़ा रहे हैं. हम दो हफ्तों से जमीनी हमले की तैयारी कर रहे हैं. अभी भी हमने पूरी तरह से हमला नहीं किया है पर हम धीरे-धीरे जमीनी हमले का दायरा बढ़ा रहे हैं.

आरडीएस के स्पोक्सपर्सन ने आगे कहा कि, हवाई हमले के दौरान भी हमास के अंडरग्राउंड ठिकानों को खास तौर पर निशाना बनाया जा रहा है. शुक्रवार रात को हमास के ऐसे 150 ठिकानों पर हमले किए गए जिसकी वजह से गाजा के इलाकों में कम्युनिकेशन टूट गया है.  गाजा के इलाकों इंटरनेट सेवा बंद हो चुका है जिससे करीब 23 लाख लोगों का संपर्क का दुनिया से टूट चुका है.

आपको बता दें कि, इजरायली सेना ने दावा किया है कि, उसने हमास की एयर फोर्स के हेड इस्साम अबू रुकबेह को मार गिराया है. आईडीएफ के मुताबिक 7 अक्टूबर को इजराइल में पैराग्लाइडिंग से हमले के लिए रुकबेह ही जिम्मेदार था.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!