हानिया की हत्या का बदला लेने की तैयारी में ईरान, अमेरिका ने सैन्य क्षमता बढ़ाई

Israel-Iran Tension: हमास के चीफ हानियां के हत्या के बाद इजरायल से हमने ईरान की जेल से हमले के लिए बेताब नजर आ रहा है. हानिया की मौत के बाद ही ईरान के सुप्रीम लीडर अली खान ने इसकी कड़ी सजा देने और मौत का बदला लेने की कसम खाई है. इस बदले के लिए ईरान अपनी प्लानिंग भी कर रहा है.

Date Updated
फॉलो करें:

Israel-Iran Tension: हमास के चीफ की हत्या के बाद ईरान और इजरायल की टेंशन बढ़ गई है. इजरायल गाजा के बाद अब मिडिल ईस्ट ईस्ट के कई देश जंग की मैदान में कुदते हुए नजर आ रहे हैं मिडिल ईस्ट के कई देशों में तनाव बढ़ गया है. पिछले महीने की आखिरी में ईरान की राजधानी तेहरान में हमास के कि स्माइली हानिया की मौत हो गई थी. वहीं अब हानिया की मौत का बदला लेने के लिए ईरान ने इजरायल के खिलाफ एक नया प्लान बना रहा है.

बता दें कि, ईरान ने 13 अप्रैल को अभूतपूर्व कदम उठाते हुए इजरायल की ओर मिसाइल दागे हैं. बढ़ते टेंशन के बीच अमेरिका ने अपनी सैन्य क्षमता बढ़ाने लगी है. वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका ने अमेरिकी कर्मियों की सुरक्षा और इजरायल की रक्षा के लिए मध्य पूर्व में अतिरिक्त युद्धपोतों और लड़ाकू विमानों की तैनाती शुरू कर दी.

टेंशन के बीच बाइडेन ने बढ़ाई सुरक्षा

रिपोर्ट के अनुसार, जो बाइडेन प्रशासन को पूरा भरोसा है कि ईरान इस सप्ताहांत में ही इजरायल पर हमला करने जा रहा है. अमेरिका को डर है कि यह हमला 13 अप्रैल के हमले से कहीं अधिक व्यापक और जटिल हो सकता है, जो सीरिया में हवाई हमले के प्रतिशोध में किया गया था जिसमें एक शीर्ष ईरानी जनरल मारा गया था.

Tags :