जापानः फुमियो किशिदा की सभा में हुआ धमाका, बाल-बाल बचे प्रधानमंत्री

जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की सभा में जोरदार विस्फोट हो गया है। ये धमाका उस दौरान हुआ जब प्रधानमंत्री किशिदा वाकायामा शहर में अपना भाषण शुरू करने वाले थे। हालांकि, धमाके के बाद पीएम किशिदा को सुरक्षित बाहर निकाला गया। जापानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री किशिदा के पास एक पाइप जैसी कोई वस्तु फेंकी […]

Date Updated
फॉलो करें:

जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की सभा में जोरदार विस्फोट हो गया है। ये धमाका उस दौरान हुआ जब प्रधानमंत्री किशिदा वाकायामा शहर में अपना भाषण शुरू करने वाले थे। हालांकि, धमाके के बाद पीएम किशिदा को सुरक्षित बाहर निकाला गया। जापानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री किशिदा के पास एक पाइप जैसी कोई वस्तु फेंकी गई। इसके तुरंत बाद विस्फोट हो गया। बताया जा रहा है कि जो वस्तु फेंकी गई वह एक पाइप बम था। इस घटना को लेकर पुलिस ने वाकायामा के बंदरगाह से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

इस घटना के कुछ वीडियो ट्विटर पर शेयर किए गए है। वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि पश्चिमी जापान के वाकायामा में प्रधानमंत्री किशिदा की सभा के लिए मीडियाकर्मी और अन्य लोग इकट्ठा हुए थे। तभी अचानक से धमाका होने के बाद चारो तरफ अफरा-तफरी का माहौल बन गया। वीडियो में घटनास्थल पर धुआं भी उठता हुआ देखा जा सकता है। जानकारी के अनुसार, यह धमाका पीएम फुमियो किशिदा के भाषण शुरू करने से ठीक पहले हुआ।

जापानी पीएम की सभा में धमाका

जापानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के भाषण शुरू करने से ठीक पहले उनकी सभा में धमाका हो गया। धमाके के तुरंत बाद पीएम किशिदा को घटनास्थल से सुरक्षित बाहर निकाला गया। वहीं धमाके के बाद घटनास्थल पर मौजूद लोग इधर-उधर भागने लगे और लोगों के चिल्लाने की आवाजें सुनाई दी। रिपोर्ट के मुताबिक, यह धमाका वाकायामा शहर में प्रधानमंत्री किशिदा की स्पीच से पहले हुआ।

इस घटना को लेकर तुरंत कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। वहीं घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय पुलिस ने इस घटना पर तत्काल कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। बता दें कि इससे पहले जुलाई, 2022 में एक कार्यक्रम के दौरान जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद जापान की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था। प्रधानमंत्री किशिदा की सभा में धमाका होने के बाद एक बार फिर से जापान के प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे है।