King Leopold: हिटलर से भी ज्यादा खूंखार था ये शख्स, 2 करोड़ लोगों को उतार दी थी मौत की घाट

King Leopold: हम बात कर रहे हैं बेल्जियम के राजा लियोपोल्ड II का जिनका जन्म 183 साल पहले 9 अप्रैल 853 में हुआ था. राजा लियोपोल्ड II एक नस्लवादी राक्षस और वहशी था जिसने 2 करोड़ लोगों को मौत की नींद सुला दी थी.राजा लियोपोल्ड II आधुनिक विश्व इतिहास में हिटलर की तरह ही भयानक […]

Date Updated
फॉलो करें:

King Leopold: हम बात कर रहे हैं बेल्जियम के राजा लियोपोल्ड II का जिनका जन्म 183 साल पहले 9 अप्रैल 853 में हुआ था. राजा लियोपोल्ड II एक नस्लवादी राक्षस और वहशी था जिसने 2 करोड़ लोगों को मौत की नींद सुला दी थी.राजा लियोपोल्ड II आधुनिक विश्व इतिहास में हिटलर की तरह ही भयानक पीड़ा देने वाला नस्लवादी नरसंहारक था.

जर्मनी के तानाशाह यानी की हिटलर ने जहां 20 लाख निर्दोष यहूदियों को मौत की नींद सुला दी थी वहीं बेल्जियम के राजा लियोपोल्ड II ने भी करोड़ों लोगों की हत्या करवा दी थी.

बेल्जियम के राजा लियोपोल्ड II ने अपने उपनिवेशवादी शासनकाल के दौरान अफ्रीका देश कांगो में 2 करोड़ निर्दोष लोगों की हत्या करवा दी थी.

साल 1885 में राजा लियोपोल्ड II  अपने सेना के साथ अफ्रीका देश कांगो गया हुआ था. जिसके बाद साल 1885 से लेकर 1908 तक राजा लियोपोल्ड II ने कांगो के निवासियों पर घोर अत्याचार किया.

इस दौरान राजा लियोपोल्ड II कांगो के लोगों से बंधुआ मजदूरी करवाई और बड़े ही क्रूरता से लोगों के हाथ पैर को कटवा कर उसके डेथ बॉडी पार्ट को प्रदर्शनी में दिखाता था.