मालदीव के राष्ट्रपति का भारत के प्रति दिखा प्यार, इंडिया आउट कैंपेन पर बोले- विदेशी सेना से हुई समस्या

Muhammad Muizzu: मालदीव के राष्ट्रपति मुहम्मद मुइज़्ज़ू ने मालदीव में चल रहे इंडिया आउट अभियान को लेकर बड़ी बात कही है . उन्होंने इस अभियान का खंडन किया . मुइज़्ज़ू ने कहा कि हमें विदेशी सैनिकों की मौजूदगी से परेशानी है . हमें भारत से कोई परेशानी नहीं है .

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Credit: SM

President of Maldives: मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़्ज़ू ने भारत के खिलाफ़ "इंडिया आउट" अभियान चलाने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इंडिया आउट अभियान चलाने के आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि मालदीव में विदेशी सैनिकों की मौजूदगी से समस्याएं पैदा हो रही हैं .

इस समय मोहम्मद मुइज्जू अमेरिका दौरे पर हैं. इस दौरान मुइज्जू न्यूययॉर्क में वह यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली की सभा में भाग लेंगे. इस कार्यक्रम से पहले बात करते हुए मोहम्मद मुइज्जू ने भारत से संबंधित सभी आरोपों को खरिज कर दिया.

चीन के कारण जीता था चुनाव!

इस दौरान मुइज्जू ने कहा, "हम किसी भी देश का विरोध नहीं कर रहे हैं.इस अभियान का नाम इंडिया आउट नहीं है. बस हमारे देश के लोग विदेशी सेना नहीं चाहते है.क्योंकी विदेश सेना मालदीव के लिए दिक्कत कर रहा है. बता दे, मुइज्जू के राष्ट्रपति बनते ही भारत और मालदीव के बीच तनाव बढ़ गए.

राष्ट्रपति बनने के बाद मुइज़ू पर चीन का समर्थक होने का आरोप लगा है.कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि इसी वजह से वह जीत पाए.हालांकि, इस अभियान के बारे में उन्होंने कहा कि इसमें उनका कोई हाथ नहीं है और उन्होंने अपने मंत्रियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश भी दिया है।

बता दे, इससे पहले भी जब प्रधानमंत्री मोदी मालदीव गए थे उस दौरान मुइज्जू के कई मंत्रियों ने उनका विरोध किया था. उन सब के खिलाफ भी मुइज्जू ने कार्रवाई की थी और कहा था हम किसी का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे. चाहे वो कोई नेता करें या मंत्री.इस धटना के बाद 2 और 3 जनवरी को पीएम मोदी  लक्षद्वीप के दौरे पर थे. जहां उन्होंने कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया था.

Tags :