Mexico Accident: मेक्सिको में प्रवासियों से भरी बस पलटने से 18 की मौत, भयानक हादसा

Mexico Accident: मेक्सिको में बीते दिन वेनेजुएला व हैती के प्रवासियों से सवार एक बस अचानक से पलट गई. वहीं इस हादसे में 2 महिलाएं एवं तीन बच्चे सहित कुल 18 लोगों की मौत की खबर मिल रही है. जबकि AFP की रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटना ओक्साका व पड़ोसी राज्य प्यूब्ला को एक साथ जोड़ने […]

Date Updated
फॉलो करें:

Mexico Accident: मेक्सिको में बीते दिन वेनेजुएला व हैती के प्रवासियों से सवार एक बस अचानक से पलट गई. वहीं इस हादसे में 2 महिलाएं एवं तीन बच्चे सहित कुल 18 लोगों की मौत की खबर मिल रही है. जबकि AFP की रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटना ओक्साका व पड़ोसी राज्य प्यूब्ला को एक साथ जोड़ने वाले राजमार्ग पर सुबह के समय में हुई थी.

पूरा मामला

वहीं ये बड़ा हादसा मेक्सिको के पड़ोसी राज्य प्यूब्ला की सीमा के पास उपस्थित टेपेलमेमे शहर में हुई है. जबकि स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि, इस बस दुर्घटना में पूरे 29 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. वहीं फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. इसके साथ ही मेक्सिको की राष्ट्रीय इमीग्रेशन एजेंसी ने कहा कि, बस में कुल 55 विदेशी नागरिक मौजूद थे. इतना ही नहीं पीड़ितों में पेरू के लोग भी उपस्थित थे.

अमेरिका-मैक्सिकों की सीमा

आपको बता दें कि, अमेरिका जाने वाले प्रवासियों से जुड़ा ये नया हादसा है. जबकि अमेरिका-मैक्सिकों की सीमा तक जाने के लिए अलग-अलग देशों के हजारों प्रवासी बसों, ट्रेलरों व मालगाड़ियों में सफर करते हैं. वहीं बीते रविवार को चियापास में क्यूबा के प्रवासियों को ले जा रहा एक मालवाहक ट्रक पलट गया, जिससे 10 क्यूबाई प्रवासियों की मौके पर ही मौत हो गई है, एवं 25 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. यदपि मैक्सिकन राष्ट्रीय आव्रजन संस्थान का कहना है कि, सारे मरने वाले क्यूबाई प्रवासी महिलाएं थीं एवं उनमें से एक नाबालिक थी. वहीं मैक्सिकन सरकार ने स्वीकार किया है कि वह अपने क्षेत्र को पार करने वाले प्रवासियों की संख्या से अभिभूत है, जिनमें से अधिकतर लोग हैती, क्यूबा, वेनेजुएला, मध्य अमेरिका के शामिल होते हैं.

कई प्रवासी गिरफ्तार

मैक्सिकन अफसरों ने बताया कि, उन्होंने पिछले महीने 189,000 से ज्यादा प्रवासियों को गिरफ्तार कर लिया है, यदपि अमेरिकी सीमा गश्ती दल ने साल 2022 व साल 2023 के मध्य 1.8 मिलियन प्रवासियों के सीमा पार करने की जानकारी दी है. वहीं अमेरिका व मैक्सिकन अफसरों ने बीते गुरुवार को सीमा सुरक्षा को आधुनिक बनाने एवं कानून से जुड़े उपायों के माध्यम से अनियमित प्रवासन बचने के लिए कार्य किया है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!