नहीं रहा नसरल्लाह! इजरायली हमले के बाद अधिकारियों का बड़ा दावा

Hassan Nasrallah death: इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच संघर्ष में कई बड़े दावे किए जा रहे हैं. एक तरफ हिजबुल्लाह के लोगों का कहना है कि नसरल्लाह जिंदा है, वहीं दूसरी तरफ इजराइली अधिकारियों का दावा है कि वह अब जिंदा नहीं है .

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Credit: SM

Who is Hassan Nasrallah: इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच संघर्ष अभी भी जारी है. इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू के संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण देने के ठीक एक घंटे बाद लेबनान की राजधानी बेरूत में हुए हमले से दहल गई. इस घटना के बाद इजराइल ने दावा किया कि आईडीएफ (इजरायल डिफेंस फोर्स) ने कुल 60 बंकर रॉकेट से हिजबुल्लाह मुख्यालय पर हमला किया .

विदेशी न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, एक इजराइली अधिकारी ने कहा इस हमले का लक्ष्य हिजबुल्लाह के टॉप कमांडर को बनाया गया था, लेकिन  हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह मारा गया ये कहना इतना आसान नहीं है. वही इस हमले के बाद इजराइली सेना ने कहा कि इस हमले के बाद हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर मौजूद कोई भी शख्स जिंदा नहीं होगा. वही इस हमले के बाद दावा किया जा रहा है कि नसरल्लाह, उसके भाई हाशिम और उसकी बेटी की मौत हो गई है.

नसरल्लाह जिंदा या मुर्दा 

वही रॉयटर्स को हिजबुल्लाह के एक करीबी सूत्र ने बताया कि नसरल्लाह अभी भी जीवित है. वही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेरूत के दक्षिणी उपनगरों पर इजराइली हमलों के बाद से वहां किसी से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है. हमलों के बाद से अभी तक हिजबुल्लाह चीफ के किसी भी शख्स से संपर्क नहीं हो पाया है. उधर इजराइली अधिकारियों ने कहा कि अगर नसरल्लाह जिंदा होगा तो इसका पता तुरंत लगा लिया जाएगा.

Tags :