नेपाल में प्रकृति का कहर, भूस्खलन से त्रिशूली नदी में बही 2 बसें,  63 यात्रियों के पानी में बहने की आशंका

Nepal landslide: नेपाल में मदन-आश्रित राजमार्ग पर आज सुबह भूस्खलन के कारण 63 लोगों को ले जा रही दो बसें त्रिशूली नदी में बह गईं. काठमांडू जा रही एंजेल बस और गणपति डीलक्स के बीच यह हादसा सुबह करीब 3:30 बजे हुआ, जब क्षेत्र में भारी बारिश हो रही थी. इस हादसे को लेकर नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' ने दुख जताया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Nepal landslide: नेपाल में प्रकृति कहर बरपा रही है. शुक्रवार को नेपाल में बड़ा हादसा हो गया. मध्य नेपाल में मदन-आश्रित हाइवे पर भूस्खलन हो गया है जिसकी वजह से लगभग 63 य़ात्रियों को ले जा रही दो बसें त्रिशूली नदी में बह गई. दोनों बसों में कुल 63 यात्री सवार थे. चितवन के मुख्य जिला अधिकारी इंद्रदेव यादव ने एएनआई को बताया कि जब बसें राजमार्ग पर जा रही थीं, तभी भूस्खलन हुआ, जिससे वे सड़क से उतरकर नीचे उफनती नदी में जा गिरी. नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' ने सभी सरकारी एजेंसियों को यात्रियों की खोज और बचाव का निर्देश दिया।

मुख्य जिला अधिकारी इंद्रदेव यादव ने आगे बताया कि, प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दोनों बसों में बस चालकों सहित कुल 63 लोग सवार थे. भूस्खलन में बसें लगभग 3:30 बजे बह गईं. हम घटना स्थल पर हैं और तलाशी अभियान चल रहा है. लगातार बारिश के कारण लापता बसों की तलाश में हमारे प्रयासों में बाधा आ रही है.

नेपाल पीएम ने घटना पर जताया दुख

भूस्खलन हादसे को लेकर नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' ने दुख जताया है. दहल ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है, नारायणगढ-मुग्लिन रोड सेक्शन पर भूस्खलन के कारण बसें बह जाने और देश के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ और भूस्खलन के कारण संपत्तियों के नुकसान के बाद लगभग पांच दर्जन यात्रियों के लापता होने की रिपोर्ट से मैं बहुत दुखी हूं. मैं गृह प्रशासन सहित सरकार की सभी एजेंसियों को यात्रियों की खोज और प्रभावी ढंग से बचाव करने का निर्देश देता हूं.

कई दिनों से भूस्खलन जारी

आपको बता दें कि, नेपाल में पिछले कई दिनों से बारिश और भूस्खलन जारी है. भूस्खलन की चपेट में आकर कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. कई जगह भूस्खलन के कारण रास्तों से कनेक्शन भी टूट गया है. इस कारण देश के बड़े हिस्से में लोगों को आवागमन में बाधा का सामना करना पड़ रहा है. हादसे को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि अंधेरा होने की वजह से सुबह करीब साढ़े तीन बजे भूस्खलन में दोनों बसें त्रिशूली नदी में बह गईं. खराब मौसम के कारण काठमांडू से भरतपुर जाने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं.

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!