हिंदुओं पर हमले की खबरें करती हैं विचलित, बांग्लादेश के हालात पर बोली प्रियंका गांधी

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश में हिंदुओं और अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों को लेकर प्रियंका गांधी ने पहली प्रतिक्रिया दी है. पड़ोसी देश बांग्लादेश से आ रही खबरें विचलित करती हैं. शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद से ऐसी खबरें सामने आने लगी थीं. हिंदुओं और अल्पसंख्यकों पर हो रहे टारगेट हमले को लेकर यूएन ने पड़ोसी देश की यूनुस सरकार को उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने को कहा है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: X

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश में सत्ता की उथल-पुथल के बीच वहां हिंदुओं और अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले की खबरें लगातार आ रही हैं. शेख हसीना के इस्तीफा और देश छोड़ने के बाद बांग्लादेश में नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस ने अंतरिम सरकार बनाई है. अंतरिम सरकार के गठन के बाद मोहम्मद यूनुस ने हिंदुओं और अल्पसंख्यकों के सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने की बात कही थी. वहीं हिंदुओं और अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों के बारे में भारत के नेताओं ने भी पड़ोसी देश की अंतरिम सरकार से उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने को कहा था. 

इस बीच अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी हिंदुओं और अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों को लेकर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया अकाउंट 'X' पर पोस्ट किया और उम्मीद जताई है कि बांग्लादेश के हालात जल्द ही सामान्य हो जाएंगे.

विचलित करती हैं पड़ोसी देश की खबरें

बांग्लादेश के हालात पर प्रियंका गांधी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'X' के जरिए से पहली प्रतिक्रिया दी है. गांधी ने लिखा, 'पड़ोसी देश बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर लगातार हमलों की खबरें विचलित करने वाली हैं. किसी भी सभ्य समाज में धर्म, जाति, भाषा या पहचान के आधार पर भेदभाव, हिंसा और हमले अस्वीकार्य हैं.'

प्रियंका गांधी ने पड़ोसी देश में बनी अंतरिम सरकार से उम्मीद जताई है कि वो हिंदू और अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और उनके सम्मान को सुनिश्चित करेगी.

हिंदुओं के हिंसा पर संयुक्त राष्ट्र का ध्यान

बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद देश में हिंदुओं और अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले को लेकर हिंदू समुदाय के लोगों ने भी प्रदर्शन किया. हिंदू समुदाय के लोगों ने रविवार को बंदरगाह शहर चटगांव में भारी संख्या में सड़क पर उतरे थे. हिंदू समुदाय के लोगों ने कहा कि 'बांग्लादेश हमारी मातृभूमि है और हम कहीं नहीं जाएंगे.' साथ उन लोगों ने अपने जीवन और पूजा स्थलों की सुरक्षा की मांग की. हिंदु और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को टारगेट कर हमले किए जाने पर संयुक्त राष्ट्र (यूएन) ने भी ध्यान दिया है. संयुक्त राष्ट्र ने यूनुस सरकार से हिंदु और अल्पसंख्यक की सुरक्षा करने को कहा है.

Tags :