Punjab: पाकिस्तान पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का बयान, मेरे दिल में बदले की कोई तमन्ना नहीं

Punjab: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ बीते दिन लंदन में 4 वर्ष का निर्वासन खत्म करके वापस अपने देश पहुंच चुके हैं. वहीं उन्होंने लौटने के बाद लाहौर में एक रैली को संबोधित करते हुए बताया कि, मुझे किसी से बदला नहीं लेना है. उनका कहना है कि, सारे दुख-दर्द को किनारे पर रखकर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ बीते दिन लंदन में 4 वर्ष का निर्वासन खत्म करके वापस अपने देश पहुंच चुके हैं. वहीं उन्होंने लौटने के बाद लाहौर में एक रैली को संबोधित करते हुए बताया कि, मुझे किसी से बदला नहीं लेना है. उनका कहना है कि, सारे दुख-दर्द को किनारे पर रखकर शांति से रहना है, अब किसी से बदला लेने की तमन्ना नहीं है. उन्होंने बताया कि “मैं चाहता हूं कि लोगों को रोजगार मिले और वे सम्मानित नागरिक बनें और मैं दुआ करता हूं कि मेरे दिल में कभी बदले की भावना न आए.”

आपके साथ रिश्तों में रही मजबूती

वहीं पूर्व पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ने बताया कि, इतने वर्षों के बाद मैं आपसे मिल रहा हूं. परन्तु आपके साथ मेरे रिश्ते हमेशा बने रहे यह कभी नहीं बदले. न तो मैंने एवं न ही आपने कभी मुझे धोखा दिया. वहीं अपने पिछले कार्यकाल को याद करते हुए उनका कहना है कि “मैंने देश में बिजली कटौती खत्म की और महंगाई पर ब्रेक लगाया. अब हमें यह तय करना होगा कि हम अपना खोया हुआ रुतबा कैसे हासिल करेंगे. साथ ही कहा कि इसका एकमात्र समाधान यह है कि, हम मिलकर काम करें और संविधान को लागू करें.”

पड़ोसियों मिलजुल कर रहें

पूर्व पीएम बताते हैं कि “हमें अपने पैरों पर खड़ा होना होगा. हमें दुनिया एवं पड़ोसियों संग रिश्ते बनाने होंगे. हम पड़ोसियों से नहीं लड़ सकते एवं दुनिया के साथ अच्छे रिश्ते बनाकर आगे बढ़ सकते हैं.” शरीफ ने बताया “मैंने हमेशा आपकी सेवा की. मैंने लोगों की समस्याएं सुलझाईं. मुझे देश से निकाल दिया गया. मेरे शहबाज व मरियम के खिलाफ फर्जी मामले बनाए गए.”

न्यूक्लियर टेस्ट पर चर्चा

आपको बता दें कि इस दरमियान उनका कहना है कि, वर्ष 1998 में परमाणु टेस्ट रोकने के लिए उन्हें 5 अरब डॉलर की मंजूरी दी गई थी. किन्तु मैंने उसे अस्वीकार किया क्योंकि यह पाकिस्तान के खिलाफ था. जबकि हमने विस्फोट किए साथ ही भारत के न्यूक्लियर टेस्ट पर चर्चा की.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!