Russia Ukraine War: रूस के खिलाफ यूक्रेन को बुल्गारिया का तोहफा.., इस बड़े कदम से क्या होगी युद्ध की सूरत

Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध को चलते लगभग डेढ़ साल हो गए हैं लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं हो पाया है. कभी खबर मिलती है कि रूस यूक्रेन के कुछ इलाकों में कब्जा कर लेता है तो कभी ये खबर आती है कि यूक्रेन ने अपने अधिकार वाले क्षेत्रों को पुनः प्राप्त कर लिया […]

Date Updated
फॉलो करें:

Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध को चलते लगभग डेढ़ साल हो गए हैं लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं हो पाया है. कभी खबर मिलती है कि रूस यूक्रेन के कुछ इलाकों में कब्जा कर लेता है तो कभी ये खबर आती है कि यूक्रेन ने अपने अधिकार वाले क्षेत्रों को पुनः प्राप्त कर लिया है. इसी सबके बीच दुनिया के बड़े-बड़े देश यूक्रेन की सहायता कर रहे हैं. इन्हीं सहायताओं का असर कि युद्ध लगातार खिंचता जा रहा है और यूक्रेन इतने दिनों बाद भी युद्ध में टिका हुआ है.

इन्ही सबके बीच बुल्गारिया ने यूक्रेन को बड़ा तोहफा देने का एलान किया है. बुल्गारिया यूक्रेन को 100 बख्तरबंद वाहनों की सप्लाई करने वाला है. बता दें कि बुल्गारिया कभी सोवियत संघ का हिस्सा हुआ करता था लेकिन अब वह नाटो का सदस्य देश है.

बुल्गारिया ने ये फैसला अपनी संसद में प्रस्ताव को पास करा कर लिया है. बता दें कि बुल्गारिया की संसद में शुक्रवार को 52 के मुकाबले 148 मतों से सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई. इस प्रस्ताव में रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू होने के बाद से कीव को बड़े सैन्य उपकरण की पहली खेप भेजने का प्रस्ताव किया गया था.

बुल्गारिया कि इस मदद से निश्चित ही यूक्रेन को काफी सहायता मिलेगी. हालांकि ये युद्ध अभी कबतक जारी रहेगा इसका कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!