Russia-Ukraine War: यूक्रेन के एक इलाके में रूस ने फिर बरपाया कहर, 60 अपार्टमेंट ढहे, कई की मौत

Russia-Ukraine War: अपने आंतरिक मामलों से निपटने के बाद पुतिन ने एक बार फिर से युक्रेन के ऊपर चढ़ाई तेज कर दी है. रूस की निजी सेना वैगनर आर्मी का विद्रोह जैसे ही ठंडा पड़ा वैसे ही रूसी सेना ने पश्चिमी यूक्रेन पर बेहद घातक हमला किया है. हमले इतना जबरदस्त था कि 60 अपार्टमेंट […]

Date Updated
फॉलो करें:

Russia-Ukraine War: अपने आंतरिक मामलों से निपटने के बाद पुतिन ने एक बार फिर से युक्रेन के ऊपर चढ़ाई तेज कर दी है. रूस की निजी सेना वैगनर आर्मी का विद्रोह जैसे ही ठंडा पड़ा वैसे ही रूसी सेना ने पश्चिमी यूक्रेन पर बेहद घातक हमला किया है. हमले इतना जबरदस्त था कि 60 अपार्टमेंट और करीब 50 कारों के परखच्चे उड़ गए. इस हमले में 4 लोगों की मौत की खबर है. मलबे में अभी भारी संख्या में लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अङी मृतकों की संख्या कई गुना तक बढ़ सकती है.

घायलों को आनन-फानन में नजदीकी अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है. घटना के बाद हमला स्थल पर भगदड़, चीख-पुकार और अफरातफरी मच गई. अभी इस बात की पूरी आशंका है कि आने वाले कुछ घंटों में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. मलबे में फंसे लोगों की तसाश अभी भी जारी है.

युक्रेन ने इस हमले के मृतकों और घायलों के प्रति संवेदनाए व्यक्त की हैं. घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने टेलीग्राम पर पोस्ट करते हुए कहा कि हमले में कई लोग जख्मी हुए और कई मारे गए हैं. पीड़ितों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. दुश्मन को इसका निश्चित रूप से जवाब मिलेगा, कड़ा जवाब मिलेगा. जेलेंस्की ने ड्रोन कैमरे के फुटेज भी पोस्ट किए, जिसमें क्षतिग्रस्त इमारतों की तस्वीरें नजर आ रही हैं।