Scotland: खालिस्तानियों ने भारतीय उच्चायुक्त पर किया प्रहार, दोराईस्वामी को गुरुद्वारे जाने पर लगाई रोक

Scotland: मिली जानकारी के अनुसार ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोराईस्वामी को खालिस्तानियों ने स्कॉटलैंड के एक गुरुद्वारे में जाने पर रोक लगा दी है. जबकि ये वही गुरुद्वारा है, जहां दोराईस्वामी खालिस्तान गतिविधियों को देखते हुए गुरुद्वारा समिति संग बैठक करने वाले थे. पूरी घटना वहीं इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Scotland: मिली जानकारी के अनुसार ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोराईस्वामी को खालिस्तानियों ने स्कॉटलैंड के एक गुरुद्वारे में जाने पर रोक लगा दी है. जबकि ये वही गुरुद्वारा है, जहां दोराईस्वामी खालिस्तान गतिविधियों को देखते हुए गुरुद्वारा समिति संग बैठक करने वाले थे.

पूरी घटना

वहीं इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें खालिस्तानी समर्थक गुरुद्वारे के बाहर भारतीय उच्चायोग दोराईस्वामी को घेरे हुए नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही उन्हें गुरुद्वारे में जाने पर रोक लगाया जा रहा है. जिसके उपरांत देखा गया है कि, एक कार आई एवं दोराईस्वामी उसमें बैठकर उस स्थान से चले गए हैं. परन्तु खालिस्तानी समर्थक इसके बाद भी गलत शब्दों का प्रयोग कर रहे थे. इसके बावजूद कभी वहां न आने की हिदायत भी दी जा रही है.

लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमला

वहीं ये घटना पहले लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हुए हमले के उपरांत दूसरी बड़ी घटना है. वहीं इस पूरी घटना के बाद पहली बार NIA (National Investigation Agency) की टीम देश से बाहर जांच के लिए गई थी. जबकि इन घटनाओं के कारण ब्रिटेन सरकार ने भारत को लंदन में भारतीय उच्चायोग के साथ उसके कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए अहम कदम उठाने का आश्वासन दिया है.

कनाडा में फाड़ा गया था तिरंगा

आपको बता दें कि, इससे पूर्व कनाडा में खालिस्तानी समर्थकों ने बीते 25 सितंबर को भारत के खिलाफ प्रदर्शन किया था. इस दरमियान कुछ खालिस्तानी समर्थकों ने वैंकूवर में भारतीय दूतावास के समक्ष तिरंगे को फाड़ा था. यदपि ये प्रदर्शन सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू के आह्वान करने पर वैंकूवर व ओटावा में किया गया था.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!