Terrorist Hardeep Singh: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या, भारत की वांटेड लिस्ट में था शामिल

Terrorist Hardeep Singh: कनाडा के पंजाबी बहुल Surrey में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे में हरदीप सिंह निज्जर को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। फिलहाल भारतीय जांच एजेंसी और कनाडा की जांच एजेंसियां इस वारदात की जानकारी जुटाने में लगी हुई है। हरदीप सिंह निज्जर ने ब्रैम्पटन शहर में खालिस्तान जनमत संगठन आयोजन […]

Date Updated
फॉलो करें:

Terrorist Hardeep Singh: कनाडा के पंजाबी बहुल Surrey में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे में हरदीप सिंह निज्जर को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। फिलहाल भारतीय जांच एजेंसी और कनाडा की जांच एजेंसियां इस वारदात की जानकारी जुटाने में लगी हुई है।

हरदीप सिंह निज्जर ने ब्रैम्पटन शहर में खालिस्तान जनमत संगठन आयोजन में अहम भूमिका निभाई थी। जिसके बाद नेशनल जांच एजेंसी ने हरदीप सिंह के खिलाफ कथित तौर पर आतंकी हमलों की साजिश रचने के आरोप में आरोप पत्र दर्ज किया था। इस पत्र में भारत ने कनाडा के अधिकारियों से पंजाब में आतंकवादी गतिविधियों में कथित संलिप्तता के लिए हरदीप सिंह निज्जर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा था।

कौन है हरदीप सिंह निज्जर –

जानकारी के मुताबिक हरदीप सिंह निज्जर पंजाब के जालंधर जिले का रहने वाला था। हालांकि वह कई सालों से कनाडा में रह रहा था और वहीं से भारत के खिलाफ खालिस्तानी आतंकवादी संगठन को हवा दे रहा था। हाल ही में भारत सरकार ने हरदीप सिंह निज्जर को डेजिग्नेटिड टेररिस्ट यानी की आंतकवादी की सूची में शामिल किया था।

कुछ समय पहले हरदीप सिंह निज्जर के दो सहयोगियों को फिलीपींस और मलेशिया से गिरफ्तार किया गया था। NIA की एफआईआर लिस्ट में भी हरदीप सिंह नाम शामिल था। जब भारत में कृषि कानूनों के खिलाफ किसान का आंदोलन चल रहा था, उस समय विदेश में भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस के आतंकियों ने प्रदर्शन किया था।

इस मामले में NIA ने भारत के खिलाफ भावनाओं को भड़काने के आरोप में एफआईआर दर्ज किया था। इस एफआईआर में भारत सरकार के खिलाफ जमीनी अभियानों और गलत प्रचार के लिए भारी मात्रा में धन जमा करके लोगों को विदेश में भारतीय दूतावास के खिलाफ आंदोलन करने के लिए उकसाना शामिल था।

इसमें आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नून, परमजीत सिंह पम्मा, और हरदीप सिंह निज्जर का नाम शामिल था। इस मामले में एक अज्ञात आतंकी का नाम भी शामिल किया गया था।

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!