दाने-दाने को मोहताज पाकिस्तान की जनता, जेल में चिकन-मटन खा रहें इमरान खान

भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक परेशानी से जूझ रहा है. इसी बीच जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का जेल का मेनू वायरल हो रहा है. जिसमें खाने की लिस्ट देखकर लोगों में चर्चा शुरू हो गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Imran Khan Meal Menu in Jail: भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक परेशानी का सामना कर रहा है. वहां की जनता को दाने-दाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ रही है. वहीं जेल में बैठे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के नेता  इमरान खान के मज्जे के दिन चल रहे हैं. रावलपिंडी के अदियाला जेल में सजा काट रहे इमरान खान जेल के अंदर भी फाइव स्टार के लुफ्त उठा रहे हैं. 

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान खान की पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया था कि आडियाला जेल अधिकारियों द्वारा उनके साथ गलत बर्ताव किया जा रहा है. खाने भी सही ढंग से नहीं दिए जा रहे हैं. जिसके जवाब में अधिकारियों द्वारा  इमरान खान को दिए जाने वाले खाने की लिस्ट जारी कर दी गई है. इस लिस्ट को देखकर सोशल मीडिया पर एक और जंग छीड़ गई है. 

फाइव स्टार होटल जैसी सुविधा

अधिकारियों द्वारा शेयर किए गए फूड मेनू में चिया सीड्स, खजूर, अंगूर, चिकन और मटन नजर आ रहा है. गरीबी की मार झेल रहे पाकिस्तान के लोगों को दो वक्त की रोटी भी सही नहीं मिल पा रही है. ऐसे में इमरान के मेनू में हर वो खाना उपलब्ध है, जिसे फाइव स्टार होटल में भी नहीं परोसा जाता है. इतना ही नहीं उनका खाना एक प्रोफेशनल शेफ द्वारा तैयार किया जाता है. वो भी उनकी इच्छा के मुताबिक ऑर्डर किया जाता है. इसके अलावा सुबह के नाश्ते में  चुकंदर जूस, दही, बिस्कुट, रोटी, खजूर, कॉफी या फिर चिया सीड्स मिल्क भी दिया जाता है. दिन के खाने में चिकन, मटन, सलाद होना अनिवार्य है. इसके अलावा उनकी इच्छा से थाली पड़ोसी जाती है. 

जेल में इतनी सुविधा कैसे

पाकिस्तान के मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इमरान को जेल में साफ बाथरुम, अच्छा खाना और व्यायाम करने का भी पूरा बंदोबस्त किया गया है. हालांकि अब उन्हें इतनी सुविधाओं उपलब्ध कराए जाने पर भी सवाल उठाए जा रहे है. लोगों का कहना है कि किसी भी अपराधी को इतनी सुविधा उपलब्ध कराना कितना सही है इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. 

Tags :