US President Election 2024: जो बाइडेन लड़ेंगे 2024 का राष्ट्रपति चुनाव, ट्रंप ने बताया सबसे भ्रष्ट राष्ट्रपति

US President Election 2024: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में जो बाइडेन ने देश को जितना नुकसान पहुंचाया होगा उतना पांच राष्ट्रपतियों ने मिलकर भी नहीं पहुंचाया होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक बार फिर से राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी दावेदारी की घोषणा की है। 25 अप्रैल को जो बाइडेन […]

Date Updated
फॉलो करें:

US President Election 2024: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में जो बाइडेन ने देश को जितना नुकसान पहुंचाया होगा उतना पांच राष्ट्रपतियों ने मिलकर भी नहीं पहुंचाया होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक बार फिर से राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी दावेदारी की घोषणा की है। 25 अप्रैल को जो बाइडेन ने एलान किया कि वह 2024 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने व्हाइट हाउस के बाहर हुए हिंसक प्रदर्शन का एक वीडियो ट्वीट कर अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है।

जो बाइडेन ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, “हर पीढ़ी के पास एक ऐसा समय आता है, जब उन्हें लोकतंत्र को बचाने के लिए खड़े होना पड़ता है। उनकी मौलिक स्वतंत्रता के लिए खड़े होने के लिए। इसलिए मैं संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए दोबारा चुनाव लड़ने जा रहा है। हमसे जुड़िए, चलो काम खत्म करो।”

जो बाइडेन ने अपने चुनावी अभियान टीम को घोषणा भी कर दी है। अमेरिकी मीडिया की माने तो जो बाइडेन ने फिर से व्हाइट हाउस की वरिष्ठ अधिकारी और डेमोक्रेटिक पार्टी की कार्यकर्ता जूली शावेज रोड्रिग्ज को अपने चुनाव अभियान के लिए चुना है। इससे पहले सोमवार को जो बाइडेन ने मीडिया से कहा था कि मैं पहले ही बता चुका हूं कि मैं फिर चुनाव लड़ने के बारे में सोच रहा हूं। मैं जल्द ही इसकी घोषणा कर दूंगा।

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने ट्वीट कर कहा कि वो फिर से चुनाव लड़ेंगी। हैरिस ने ट्वीट कर लिखा, “एक अमेरिकी होने के वास्ते हम आजादी और हक में यकीन रखते हैं। हमें भरोसा है कि हमारा लोकतंत्र उतना ही शक्तिशाली होगा जितना हमारी इसके लिए लड़ने की चाह है। इसी वजह से जो बाइडन और मैं फिर से इलेक्शन लड़ने जा रहे हैं।”

जो बाइडेन सबसे भ्रष्ट राष्ट्रपति-ट्रंप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडेन को अमेरिकी इतिहास में सबसे भ्रष्ट राष्ट्रपति करार दिया। ट्रंप ने फॉक्स न्यूज से बातचीत में कहा कि आप अमेरिकी इतिहास में पांच सबसे खराब राष्ट्रपतियों को ले सकते हैं और उन्हें एक साथ रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ ही वर्षों में जो बाइडेन ने हमारे देश को जितना नुकसान पहुंचाया होगा उतना पांच राष्ट्रपतियों ने मिलकर भी नहीं पहुंचाया होगा।