US Presidential Election 2024: अगर US का राष्ट्रपति बना तो रद्द कर दूंगा अवैध प्रवासियों के बच्चों की नागरिकता-विवेक रामास्वामी

US Presidential Election 2024: बुधवार को कैलिफोर्निया के सिमी वैली में रोनाल्ड रीगन प्रेसिडेंशियल लाइब्रेरी एंड म्यूजियम में रिपब्लिकन पार्टी की दूसरी बहस का आयोजन किया गया था. इस इस बहस में भारतवंशी रामास्वामी, फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेटिंस और संयुक्त राष्ट्र में पूर्व राजदूत निक्की हेली सहित छह राष्ट्रपति उम्मीदवार शामिल थे. इस बहस […]

Date Updated
फॉलो करें:

US Presidential Election 2024: बुधवार को कैलिफोर्निया के सिमी वैली में रोनाल्ड रीगन प्रेसिडेंशियल लाइब्रेरी एंड म्यूजियम में रिपब्लिकन पार्टी की दूसरी बहस का आयोजन किया गया था. इस इस बहस में भारतवंशी रामास्वामी, फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेटिंस और संयुक्त राष्ट्र में पूर्व राजदूत निक्की हेली सहित छह राष्ट्रपति उम्मीदवार शामिल थे. इस बहस के दौरान कठोर नीतिगत बदलाव और अपने प्रस्ताव को जारी रखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति पद के दौर में शामिल भारतवंशी विवेक रामास्वामी ने कहा कि, अगर वह 2024 में US के राष्ट्रपति बने तो अवैध प्रवासियों के बच्चों की नागरिकता को खत्म कर देंगे.

ट्रंप द्वारा किए गए वादों का रामास्वामी ने किया समर्थन-

वाशिंगटन अखबार में बुधवार को प्रकाशित एक खबर के अनुसार, जब रामास्वामी से पूछा गया कि, बिना दस्तावेज वाले प्रवासियों और अमेरिकी मूल के उनके बच्चों को देश से बाहर निकालने के लिए वह किस तरह का कानून बनाएंगे. जिसका जवाब में उन्होंने 2015 के प्रस्ताव का जिक्र करते हुए कहा कि, तत्कालीन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप नागरिकता समाप्त करने का वादा किया था. रामास्वामी ने तर्क देते हुए कहा कि, अमेरिका में बिना दस्तावेज वाले प्रवासियों के बच्चे को नागरिकता नहीं देनी चाहिए क्योंकि उनके माता-पिता ने देश में रहने के लिए अवैध कानून को अपनाया है उन्होंने देश का कानून तोड़ा है.

 दौरान रामास्वामी ने अपने बयान में देश के दक्षिणी सीमा के सैनीकरण, शरणार्थियों की पनाहगाह का शहरों को निधि से वंचित करने और मेक्सिको और मध्य अमेरिका की विदेशी सहायता खत्म करने जैसे अन्य उपायों का भी समर्थन किया. इस  दौरान उन्होंने कहा कि, इस देश में अवैध प्रवासियों के बच्चे के लिए जन्मजात नागरिकता को समाप्त करके एक कदम आगे बढ़ेंगे.

लॉटरी प्रणाली को खत्म करने की कहीं थी बात-

भारतवंशी रामास्वामी ने पूर्व में एच-1 बी वीजा कार्यक्रम की आलोचना करते हुए कहा था कि वर्तमान लॉटरी प्रणाली को खत्म करने की जरूरत है और इसकी जगह जरूरतों को पूरा करने के लिए योग्यता ,कौशल-आधारित आव्रजन लागू की जानी चाहिए.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!