USA: बाढ़ की गिरफ्त में आ रहा अमेरिका… कहीं जापान जैसा हाल न हो जाए

USA: अमेरिका में इन दिनों भारी बारिश हो रही है जिसके चलते कई इलाकों में पानी भर चुका है. बारिश और बाढ़ के कारण न्यूयॉर्क के कई रास्तों में पानी भरा हुआ है और आवागमन ठप पड़ चुका है. कई सड़कें तो ऐसी हैं जहां से लोगों की आवाजाही संभव ही नहीं है. बता दें […]

Date Updated
फॉलो करें:

USA: अमेरिका में इन दिनों भारी बारिश हो रही है जिसके चलते कई इलाकों में पानी भर चुका है. बारिश और बाढ़ के कारण न्यूयॉर्क के कई रास्तों में पानी भरा हुआ है और आवागमन ठप पड़ चुका है. कई सड़कें तो ऐसी हैं जहां से लोगों की आवाजाही संभव ही नहीं है. बता दें कि न्यूयॉर्क की हडसन वैली में रविवार रात एक व्यक्ति की बारिश और बाढ़ के कारण निधन की सूचना है.

अमेरिका में आ रही ये बाढ़ लोगों को डरा रही है. उन्हें भय है कि उनके देश के हालात कहीं जापान जैसे न हो जाएं. बता दें कि अमेरिका में बीते सालों भी भारी बारिश और बाढ़ के चलते तबाही देखी जा चुकी है. इस बार भी बाढ़ जैसे बन रहे हालात लोगों को डरा रहे हैं. अमेरिकी मीडिया रिपोर्टस के हवाले से खबर है कि वहां इस स्थिति के चलते एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. रॉकलैंड काउंटी के कार्यकारी अधिकारी एड डे ने निवासियों को भारी बारिश खत्म होने तक ‘‘सुरक्षित स्थान पर घर के भीतर ही रहने’’ के निर्देश दिए हैं. बाढ़ में फंसे लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है. मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार अन्य संवेदनशील क्षेत्रों से लोगों को सुरक्षित स्थानों की ओर ले जाया जा रहा है.

बता दें कि जापान में हुई मुसलाधार बारिश के चलते वहां बाढ़ और भूस्खलन से 17 लाख लोग प्रभावित हैं. जापान में लोग सुरक्षित स्थानों की तलाश कर रहे हैं और पलायन के लिए मजबूर हैं. मीडीया रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां लगभग 6 लोग लापता बताए जा रहे हैं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!