हवा में अमेरिकी और रूसी फाइटर जेट का VIDEO देख USA ने दी चेतावनी

Russian fighter jet and American F-16: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे एक रूसी लड़ाकू विमान अमेरिकी F-16 के पास से गुजर रही है. इस वीडियो को शेयर करते हुए अमेरिकी एयर फोर्स जनरल ग्रीगोरी गिलोट ने रूस को चेतावनी दी है. आइए जानते है क्या है पूरा मामल?

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Credit: X

Russian and American Fighter Jet : इस समय पूरी दुनिया में तनाव की स्थिति बनी हुई है. ऐसे में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसने तहलका मचा दिया है. वायरल वीडियो में एक रूसी लड़ाकू विमान अमेरिकी F-16 के पास से गुजरा, जिसके बाद अमेरिका ने इसका कड़ा विरोध जताया है. 

घटना के बाद उत्तरी अमेरिकी एयरोस्पेस डिफेंस कमांड (NORAD) ने एक वीडियो जारी किया. जिसमे कहा कि कुछ दिनों पहले अलास्का एयर डिफेंस आइडेंटिफिकेशन जोन (ADIZ) में चार रूसी सैन्य विमानों को देखा गया है. सूत्रों के अनुसार, अमेरिकी विमान रूसी विमानों का अवरोधन कर रहा था. इस घटना के बाद एक रूसी विमान की हरकत को ज्यादा खतरनाक पाया गया है. 

इस घटना के बाद अमेरिकी एयर फोर्स जनरल ग्रीगोरी गिलोट ने चेतावनी देते हुए कहा कि NORAD के विमान ने 23 सितंबर को अलास्का ADIZ में रूसी सैन्य विमानों को सुरक्षित तरीके से अवरोधन किया. लेकिन इस दौरान एक रूसी Su-35 ने खतरनाक हरकत की, जिससे विमान में  सवार एयरमैन के साथ दुर्घटना हो सकती थी. वीडियो शेयर कर जनरल गिलोट ने कहा कि रूसी विमान अमेरिकी विमान के बेहद करीब उड़ान भर रही है और साथ में अपनी दिशा बदलते दिख रही है. 

 

Tags :