आखिरी पल में भी इजरायल के ड्रोन से लड़ता रहा सिनवार, सोशल मीडिया पर हमास नेता की मौत का वीडियो वायरल

इजरायल-हमास युद्ध पिछले एक सालों से थमने का नाम नहीं ले रहा. थोड़े-थोड़े समय पर ये जंग और भी ज्यादा बढ़ जाता है. अभी फिर इजरायल की ओर से हमला तेज कर दिया गया है. इजरायल ने गुरुवार को हमास हमले का मास्टरमाइंड याह्या सिनवार को मार गिराया. जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच पिछले एक साल से युद्द जारी है. गुरुवार को इस युद्द में एक बड़ा पड़ाव आया. इजरायल की ओर से हमास नेता याह्या सिनवार की मौत की पुष्टी की गई. IDF द्वारा इस बात की जानकारी देते हुए कहा गया कि इस जंग में हमें एक और सफलता मिली है. हमने हमास हमले का मास्टरमाइंड याह्या सिनवार को मार गिराया है. उसके साथ और भी दो लोग मारे गए हैं. इजरायल सुरक्षा फोर्स द्वारा इस बात का दावा करते हुए एक वीडियो भी शेयर किया गया है. जो काफी वायरल हो रहे हैं.

ड्रोन पर हमला कि कोशिश

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में याह्या सिनवार सोफे पर जख्मी हाल में बैठा है. चारो ओर धमाके के कारण धूल की एक परत चढ़ी है. सिनवार ड्रोन के पास आने पर डंडा चलाकर उसे रोकने की कोशिश करता नजर आ रहा है. हालांकि वो डंडा ड्रोन को नहीं लगती है. बाद में इजरायली सेना द्वारा यह दावा किया गया कि हमले का मास्टरमाइंड याह्या सिनवार मारा गया. 

इजरायली सेना ने दी जानकारी

इजरायली सैन्य बलों के प्रवक्ता ने बताया कि गाजा ऑपरेशन के दौरान एक सैनिक ने देखा कि एक संदिग्ध व्यक्ति इमारत में छिपने की कोशिश कर रहा है. जिसके बाद कमांडर की ओर से गोली चलाने का आदेश दे दिया गया. जवानों ने एक ड्रोन को उस मकान के अंदर भेजा जिसमें कुछ लोग छिपने की कोशिश कर रहे थे.

इस दौरान किसी भी जवान को नहीं पता था कि वो जिस व्यक्ति को घेर रहे हैं वो कौन है. सैनिकों ने मकान पर तुरंत टैंक से हमला कर दिया. जिसके कारण मकान धूल के कण में बदल गई. इसके बाद ड्रोन अंदर जाकर लोगों को ढूंढने की कोशिस कर रहा था, तभी सिनवार जख्मी हाल में सोफे पर बैठा दिखा.  जिसके बाद हमने उसे मार गिराया.

DNA टेस्ट से लगी मुहर

इजरायल ने बताया कि हमने इस बात की पुष्टी करने के लिए डीएनए टेस्ट करवाया कि क्या जो व्यक्ति मारा गया वो वाकई में सिनवार है.  DNA टेस्ट ने इस बात को पुख्ता कर दिया कि हमने हमास के सबसे खूंखार वयक्ति सिनवार को मार गिराया है. इस व्यक्ति ने इजरायल के नाम में दम कर दिया था.