खूबसूरती के लिए बॉडी का ये लिक्विड लगाती हैं तमन्ना भाटिया, जानकर आपको भी आ जाएगी घिन

Tamannaah Bhatia Beauty secrets : तमन्ना भाटिया की स्किन इतनी अधिक फ्लॉसेस है कि उसको देखकर हर किसी को प्यार हो जाए. इसको मेनटेन रखने के लिए वे एक ऐसा अजीब तरीका अपनाती हैं कि उसे जानकर आपको भी घिन आ जाएगी. 

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: instagram/tamannaahspeaks

Tamannaah Bhatia Beauty secrets : तमन्ना भाटिया एक मशहूर अदाकार हैं. हाल ही में उनका एक आइटम सॉन्ग बेहद ही हिट हुआ है. उनकी स्किन इतनी फ्लॉसी है, हर कोई उनकी सुंदरता का कायल हो जाता है. एक निजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में तमन्ना ने अपनी इस खूबसूरती के राज को रिवील किया है. तमन्ना ने खुलकर बताया कि आखिर उनकी खूबसूरती का राज क्या है. सोशल मीडिया पर उनके इंटरव्यू की एक क्लिप वायरल हो रही है, जिसमें वे अपने ब्यूटी सीक्रेट को रिवील करती नजर आ रही हैं. 

तमन्ना ने एक निजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में स्किन केयर से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें पिंपल्स भी होते हैं. इससे उनका चेहरा लाल हो जाता है. इसके बाद उन्होंने कहा कि हो सकता है कि आप पूछें कि उन्होंने अब तक अपने चेहरे पर सबसे अजीब चीज क्या लगाई है. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वो चीज उनकी लार है. उन्होंने कहा कि यह सुनने में थोड़ा घिन पैदा करने वाला है, लेकिन यह सच है. यह काम भी करता है. तमन्ना ने कहा कि वे अपनी स्किन पर लार लगाती हैं, इसमें इतनी ताकत होती है कि यह आपके पिंपल्स को सुखा देती है. इसके साथ ही तमन्ना ने कहा है कि अगर आपको स्किन संबंधी अन्य परेशानियां हैं तो आपको किसी अच्छे स्किन एक्सपर्ट को दिखाना चाहिए. 

साइंस ने भी मानी है ये बात 

अगर आप तमन्ना की बात को सच नहीं मान रहे हैं तो जान लीजिए कि साइंस भी इस बात को मानती है. साल 2019 में एनसीबीआई की एक स्टडी 'ह्यूमन सलाइवा स्टिम्यूलेट्स स्किन एंड ओरल वूंड हीलिंग इन विट्रो' सामने आई थी. इसमें दावा किया गया था कि इंसान की लार और थूक में ओरल और स्किन के घाव बंद करने व सूजन को कम करने वाले तत्व पाए जाते हैं. इससे घाव जल्दी ठीक होते हैं. स्टडी के मुताबिक हमारी लार में एनलजेसिक और ओपियोर्फिन होता है. इसके साथ ही इसमें हिस्टेटिन नाम का प्रोटीन पाया जाता है. जो हीलिंग करने में मददगार साबित होता है. इसी के कारण इंसान की लार घावों और स्किन की अन्य समस्याओं को ठीक करने में कारगर होती है. अपनी एंटी बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज के कारण ही मॉर्निंग सलाइवा में एक्ने को हील करने की ताकत होती है. 
 

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!