Diwali 2023 Vastu Tips: दिवाली से पहले घरों की दीवारों को इस रंग से करें पेंट, भाग्य में होगा वृद्धि

Diwali 2023 Vastu Tips: इस दिवाली अगर आप अपने घरों की दीवारों को कलर करना चाहते हैं या नया रंग देना चाहते हैं तो उससे पहले वास्तु शास्त्र के नियम को जान लें. क्योंकि वास्तुशास्त्र के नियम के अनुसार अगर आप अपने घरों की दीवारों को पेंट करवाते हैं तो ये आपके आने वाले दिनों […]

Date Updated
फॉलो करें:

Diwali 2023 Vastu Tips: इस दिवाली अगर आप अपने घरों की दीवारों को कलर करना चाहते हैं या नया रंग देना चाहते हैं तो उससे पहले वास्तु शास्त्र के नियम को जान लें. क्योंकि वास्तुशास्त्र के नियम के अनुसार अगर आप अपने घरों की दीवारों को पेंट करवाते हैं तो ये आपके आने वाले दिनों को भी प्रभावित करता है. तो चलिए वास्तु शास्त्र के अनुसार जानते हैं कि, दिवाली के मौके पर किस रंग से घर की दीवारों को पेंट करना सही होगा.

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप दिवाली के मौके पर घर की दीवारों को रंगवाना चाहते हैं तो आपको ऐसे कलर से घर पेंट करना चाहिए जिससे आपके घर में समृद्धि और सौभाग्य बढ़े. ऐसे में आप हल्के और सौम्य रंग अपने घर की दीवारों के लिए चुन सकते हैं.

अगर आप इस रंग से घर की दीवारों को रंगते हैं तो आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होगा. हालांकि कई लोगों को गहरे रंग पसंद होता है इसलिए वो अपने घरों को गहरे रंग से पेंट करवाते हैं. लेकिन आपको बता दें कि, गहरे रंग से नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा मिलता है.

दिवाली के मौके पर अगर आप दीवारों पर रंग करवाने की सोच रहे हैं तो आप सफेद, हल्का पीला, हल्का ऑरेंज, आसमानी, गुलाबी, हल्के रंगों का इस्तेमाल करें. आप चाहें तो लाल रंग से भी दीवारों को कलर कर सकते हैं क्योंकि, लाल रंग मां लक्ष्मी को बेहद प्रिया है.

मां लक्ष्मी की पूजा में लाल रंग बहुत इस्तेमाल किया जाता है.  आपने अक्सर देखा होगा कि भक्त माता लक्ष्मी की पूजा करते समय लाल रंग के कपड़े पहनते हैं. माता लक्ष्मी को लाल रंग के फूल भी काफी पसंद है. ऐसे में अगर आप अपने घर के दिवारों में लाल रंग से पेंट करवाते हैं तो यह आपके लिए बहुत शुभ होगा और आने वाले समय काफी अच्छा साबित होगा.

ऐसे में अगर आप घर की दीवारों का कलर चेंज करवाना चाहते हैं. साथ ही मां लक्ष्मी की भी कृपा पाना चाहते हैं. तो दिवाली पर इन रंगों का ही चयन करें इससे आपकी जिंदगी में खुशियां आएगी.

डिस्केलमर- यह मान्यताएं केवल जानकारी पर आधारित है इस बात की पुष्टी thebharatvarshnews.com नहीं करता. इन बातों को प्रयोग में लाने से पहले अपने विशेषज्ञों से जरूर सलाह लें.