इन जगहों से कर सकते हैं दिवाली की शॉपिंग, मिलेंगे सस्ते और बेहद खूबसूरत सामान

दिवाली की तैयारी शरू हो गई है, बाजार सज चुके हैं. वहीं लोग भी खरीदारी करना शुरू कर दिए. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे बाजारों के बारे में बताएंगे जहां आपको दिवाली के लिए सस्ता और सही सामान मिल जाएगा.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

Diwali Shopping: दिवाली की तैयारी शुरू हो गई है. लोग घर के लिए खरीदारी भी करना शुरू कर दिए हैं. बाजारों में दिवाली को लेकर स्पेशल दुकान भी लग रहें हैं. हालांकि दिवाली पर अगर आप खास खरीदारी करते हैं तो हम आपको कुछ ऐसे बाजार के बारे में बताएंगे जहां आपको घर की सजावट के लिए सारे सामान मिल जाएंगे. 

दिल्ली में रहने वालों के लिए कई ऑपशन हैं. लाजपत बाजार से लेकर सरोजनी नगर मार्केट में कपड़े और सजावट के लिए काफी कुछ मिल जाएंगे. हालांकि दिल्ली के सदर बाजार में आप थोक सामान काफी सस्ते दामों पर  ले सकते हैं. यहां आपको घर में लगने वाली लाइट, झूमर और कपड़े मिलेंगे. इसके अलावा अगर आप कपड़ो की खास खरीदारी करना चाहते हैं तो पहाड़गंज भी जा सकते हैं.

हैंडीक्राफ्ट का भंडार

राजस्थान के लोगों के लिए जयपुर में लगने वाला बापू बाजार दिवाली की खरीदारी के लिए नंबर वन जगह है. हालांकि यहां दिल्ली और आसपास के राज्यो से भी लोग खरीदारी के लिए पहुंचते हैं. ये बाजार काफी पुराना और फेमस हैं. यहां दिवाली की सजावट के लिए हैंडीक्राफ्ट और डेक्रोरेटिव आइटम मिल जाएंगे. इसके अलावा यहां आपको लाइट्स और कपड़ों में भी ऑपशन देखने को मिलेगा. 

मुंबई वालों के पास कई ऑप्शन

मुंबई में रहने वाले लोग कोलाबा मार्केट में दिवाली की शॉपिंग कर सकते हैं. यहां कपड़े, जुते, बैग, लाइट्स के अलावा भी काफी कुछ मिल जाएगा. कोलाबा के अलावा आप मुंबई की मंगलदास और मुलजी जेठा मार्केट में भी दिवाली की खरीदारी कर सकते हैं. 

चारमीनार मार्केट भी प्रसिद्ध

हैदराबाद में भी ऐसे कई मार्केट हैं जहां आप दिवाली पर खास शॉपिंग कर सकते हैं. चारमीनार मार्केट में आपको दिवाली के लिए रंग-बिरंगी लाइट्स मिल जाएंगी. इसके अलावा एबिड्स मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक्स और खाने पीने के कई सामन मिल जाएंगे. इसके अलावा घरेलू और किराने के सामान के लिए बेगम बाजार भी काफी प्रसिद्ध है. 

नोएडा का अट्टा मार्केट भी दिवाली के शॉपिंग के लिए काफी सही जगह है. यहां आपको कपड़े, चप्पल-जुते, बैग, लाइट्स और डेकोरेशन के लिए काफी कुछ मिल जाएगा. ये मार्केट काफी सस्ता भी है. आप घर के लिए यहां से काफी कुछ खरीद सकते हैं. 
 

Tags :