Mimicry Controversy: 'मिमिक्री मेरा मौलिक अधिकार' TMC सांसद ने कहा हज़ार बार करूंगा मिमिक्री

Mimicry Controversy: टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी ने एक बार फिर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल की है और कहा है कि नकल करना उनका मौलिक अधिकार है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • 'पीछे नहीं हटूंगा, हजार बार ऐसा करूंगा' कल्याण बनर्जी
  • सांसद कल्याण बनर्जी ने एक बार फिर उप राष्ट्रपति की मिमिक्री की

Mimicry Controversy: टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी ने उपाध्यक्ष जगदीप धनखड़ की नकल कर एक बार फिर राजनीति गरमा दी है. उन्होंने उपराष्ट्रपति की नकल करते हुए कहा कि मैं बार-बार उनकी नकल करूंगा. यह मेरा मौलिक अधिकार है. अगर मुझे जेल में भी डाल दिया जाए तो भी मैं मिमिक्री करता रहूंगा. मुझे मिमिक्री करने से कोई नहीं रोक सकता. टीएमसी नेता की इस हरकत से एक बार फिर संवैधानिक पद की गरिमा के अपमान का मामला गरमा गया है.

मिमिक्री को बताया मौलिक अधिकार

पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने फिर उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाया. उन्होंने कहा कि मिमिक्री मौलिक अधिकार है. एक बार मैंने इसे कर लिया, यदि आवश्यक हुआ तो मैं इसे हजार बार भी करूंगा. आप मुझे जेल में डाल सकते हैं, मार सकते हैं, लड़ाई नहीं रुकेगी.

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने भी 'तुच्छ मुद्दे' पर परेशान होने के लिए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की आलोचना की. गौरतलब है कि सोमवार को टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी संसद परिसर में उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल करते नजर आए थे. इसके बाद उपराष्ट्रपति ने बयान जारी कर कहा कि वह संसद और उपराष्ट्रपति पद का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकते. उन्होंने संसद परिसर में एक टीएमसी सांसद द्वारा उनकी नकल करने और एक कांग्रेस सांसद द्वारा इसे रिकॉर्ड करने पर गहरा दुख व्यक्त किया.

कल्याण बनर्जी ने कहा कि 'भाजपा के एक सांसद ने दो घुसपैठियों को विजिटर पास जारी किए थे. उन्हें बचाने के लिए 146 विपक्षी सांसदों को निलंबित कर दिया गया.' मिमिक्री घटना के बाद कल्याण बनर्जी के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी के एक पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई थी. साउथ दिल्ली पुलिस डीसीपी के मुताबिक, अभिषेक गौतम नाम के वकील ने शहर के डिफेंस कॉलोनी पुलिस स्टेशन में शिकायत भेजी थी.

पीएम ने भी मिमिक्री किया है 

बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भी मिमिक्री की है. ऐसा नहीं है कि हमने मिमिक्री पहली बार देखी है. जब पीएम ने मिमिक्री की तो हमें मजा आया. हमने इसे एक खेल की तरह लिया. मिमिक्री कोई नई बात नहीं है, यह एक कला है. अगर कोई चुटकुले नहीं समझता है तो मैं क्या कर सकता हूं? अगर किसी के पास शिक्षा नहीं है और वह हास्य नहीं समझता तो मैं क्या कर सकता हूं?

उपराष्ट्रपति का करता हूं सम्मान

इससे पहले कल्याण बनर्जी ने कहा था कि मेरा इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था. मुझे नहीं पता कि वह इसे अपने ऊपर क्यों ले रहा है. क्या वह राज्यसभा में इस तरह का व्यवहार करते हैं? धनखड़ जी के प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है. सबसे पहले, वह मेरे जैसे ही पेशे से हैं और दूसरे, क्योंकि वह पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल थे. अब वह हमारे उपराष्ट्रपति हैं.

ममता बनर्जी ने क्या कहा था इस मामले में 

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने उपराष्ट्रपति की नकल के मुद्दे को ज्यादा तूल नहीं दिया और कहा कि इसका मकसद अपमान करना नहीं था. उन्होंने कहा था कि हम सभी का सम्मान करते हैं. यह अपमानजनक नहीं था. ये सिर्फ राजनीतिक तौर पर, कैज़ुअली था. अगर राहुल जी ने इसे रिकॉर्ड नहीं किया होता तो आपको इसके बारे में पता भी नहीं चलता.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!