'गैर बीजेपी, गैर कांग्रेस गठबंधन', मायावती ने इन दल के साथ किया गठबंधन का एलान

BSP Alliance: : पिछले दिनों इंडियन नैशनल लोकदल (INLD) के नेता अभय सिंह चौटाला ने मायावती से मुलाकात की थी. इसके बाद से ही गठबंधन को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी. वहीं अब मायावती ने कुछ दलों के साथ अपनीन पार्टी का गठबंधन करने का ऐलान कर दिया है.

Date Updated
फॉलो करें:

BSP Alliance: गुरुवार,11 जुलाई को इंडियन नेशनल लोकदल के साथ मायावती की पार्टी बीएसपी ने गठबंधन का एलान कर दिया है. आज उन्होंने आधिकारिक घोषणा कर ली है. उत्तराधिकारी पद पर वापसी के बाद आकाश आनंद का पहला कदम है. आकाश आनंद ने कहा कि मायावती और अभय चौटाला की विस्तार से बातचीत हुई थी. 90 में से 37 विधानसभा सीटों पर बीएसपी और बाकी पर आईएनएलडी चुनाव लड़ेगी.

गैर बीजेपी, गैर कांग्रेस गठबंधन 

आकाश आनंद ने जानकारी देते हुए बताया कि मायावती और अभय चौटाला की विस्तार से बातचीत हुई थी. जिसमें 90 में से 37 विधानसभा सीटों पर बीएसपी और बाकी पर आईएनएलडी चुनाव लड़ेगी. वहीं दूसरी ओर आकाश आनंद के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद अभय चौटाला ने कहा कि ये गठबंधन स्वार्थ के लिए नहीं है. बीजेपी ने 10 साल में और कांग्रेस ने अपने राज में राज्य को लूटा है. हम गैर बीजेपी, गैर कांग्रेस गठबंधन राज्य में तैयार करेंगे और अपनी सरकार बनाएंगे.

मायावती से की मुलाकात

इनेलो और बीएसपी के गठबंधन से बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस की विधानसभा चुनाव में टेंशन बढ़ सकती है. इनेलो मायावती के सहारे दलित वोट को साधने की कोशिश में है. इससे पहले INLD के नेता अभय चौटाला ने 6 जुलाई को मायावती से मुलाकात की थी.

इस दौरान आकाश आनंद मौजूद थे. तब चौटाला ने एक्स पर लिखा, ''बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश, परम आदरणीय बहन कुमारी मायावती जी से उनके निवास स्थान पर मुलाक़ात की और देश-प्रदेश के मुख्य मुद्दों पर विशेष चर्चा की.''

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!