Punjab News: पठानकोट में बॉर्डर पर 14 राउंड फायरिंग, पाक घुसपैठिये को BSF ने मार गिराया

Punjab News: पंजाब में बीते दिन एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को BSF की टीम ने बॉर्डर पर मार गिराया. लगभग 14 राउंड फायरिंग की गई. युवक का गोलियों से छलनी लाश को झाड़ियों से निकाला गया. मिली जानकारी के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस में राज्य का माहौल खराब करने की साजिश की जा रही थी. वहीं पठानकोट […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब में बीते दिन एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को BSF की टीम ने बॉर्डर पर मार गिराया. लगभग 14 राउंड फायरिंग की गई. युवक का गोलियों से छलनी लाश को झाड़ियों से निकाला गया. मिली जानकारी के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस में राज्य का माहौल खराब करने की साजिश की जा रही थी. वहीं पठानकोट में भारत एंव पाकिस्तान की सीमा पर बीती रात फायरिंग हुई. जहां पाकिस्तान की तरफ से भारत की सीमा में घुस रहे घुसपैठिये को मार गिराया गया.

बॉर्डर इलाके में सर्च अभियान

इस घटना की अभी पूरी पुष्टी नहीं की गई है. वहीं सुत्रों के आधार पर भारत एंव पाकिस्तान बॉर्डर पर बहुत खलबली मची हुई है. आस-पास के इलाकें का छानबीन किया जा रहा है. सीमा की सुरक्षा को देखते हुए BSF की टीम काफी अलर्ट तरीके से कार्य कर रही है. जिससे की स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर किसी तरह की घटना होने से बचा जा सके.

पूरा मामला

जानकारी मिल रही है कि बीती रात 12:30 बजे BSF के जवानों ने सीमावर्ती क्षेत्र में पाकिस्तानी घुसपैठिये को संदिग्ध हालत में देखा. सिपाहियों ने घुसपैठिये को हिदायत भी दी, लेकिन वह रूका नहीं. जिसके बाद जवानों ने उसके ऊपर फायरिंग करनी शूरू कर दी.

स्वतंत्रता दिवस का महत्व

15 अगस्त 1947 में हमारा देश आजाद हुआ था. ब्रिटिश औपनिवेशिक शासकों से भारत ने आजादी हासिल की थी. स्वतंत्रता दिवस देश की आजादी के लिए बलिदान देने वालों को याद करने का दिन है. 15 अगस्त के दिन हम राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर अपना शुभ दिन मनाते हैं.