Tripura: रथयात्रा के दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 6 की मौत, 15 घायल

Tripura: बुधवार को त्रिपुरा के उनाकोटी जिले में भगवान जगन्नाथ के ‘उल्टा रथ यात्रा’ उत्सव के दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गए. घटना कुमारघाट इलाके में 28 जून शाम करीब साढ़े चार बजे की है. इस त्योहार के दौरान, सहोदर देवता […]

Date Updated
फॉलो करें:

Tripura: बुधवार को त्रिपुरा के उनाकोटी जिले में भगवान जगन्नाथ के ‘उल्टा रथ यात्रा’ उत्सव के दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गए. घटना कुमारघाट इलाके में 28 जून शाम करीब साढ़े चार बजे की है.

इस त्योहार के दौरान, सहोदर देवता – भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा और भगवान जगन्नाथ – रथ यात्रा के एक सप्ताह बाद अपने निवास स्थान पर लौट आते हैं.

पुलिस ने बताया कि लोहे से बने रथ को हजारों लोग खींच रहे थे, तभी यह 133 केवी ओवरहेड केबल के संपर्क में आ गया. सहायक महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) ज्योतिषमान दास चौधरी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 15 अन्य झुलस गए.

उन्होंने बताया कि घायलों का नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है. अधिकारियों ने कहा कि उनकी हालत गंभीर बताई गई है. इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री माणिक साहा ने मौत पर शोक व्यक्त किया.

“कुमारघाट पर एक दुखद दुर्घटना में, कई तीर्थयात्रियों की जान चली गई और ‘उल्टा रथ’ खींचते समय करंट लगने से कई अन्य घायल हो गए. मैं इस घटना से बहुत दुखी हूं. शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना. साथ ही, मैं घायलों के लिए कामना करता हूं. लोग शीघ्र स्वस्थ हो जाएं. राज्य सरकार इस कठिन समय में उनके साथ खड़ी है.”