Jammu Kashmir Encounter: सेना ने लश्कर के आतंकी को मार गिराया, कई आतंकी गतिविधियों में था शामिल

Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना ने लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है. कई आतंकी वारदातों को दे चूका था अंजाम

Date Updated
फॉलो करें:

Pulwama: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के साथ एक बार फिर मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में सेना के जवानों ने  लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को मार गिराया है. मुठभेड़ में मारे गए शख्स पर आतंकवाद की घटनाओं में शामिल होने का आरोप है. बता दें कि सेना की ओर से पुलवामा में हुए इस मुठभेड़ की जानकारी आज दी गयी है. 

एक मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के अरिहाल गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी. सुचना मिलने के बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया था. जिसके बाद गुरुवार यानि 30 नवंबर को सुरक्षा बलों ने घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया था.

आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर चलायी गोलियां 

जानकारी के अनुसार, सेना द्वारा तलाशी अभियान के दौरान वहां छिपे आतंकियों ने छिपकर सेना के जवानो पर गोली-बारी शुरू कर दिया. आतंकियों की ओर से तलाशी कर रहे जवानों पर भारी गोलिया बरसाई गयी. जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए सेना के जवानों ने फायरिंग की. दोनों तरफ से हुई फायरिंग में सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी को मार गिराया. पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, मारे गए आतंकी की पहचान किफायत अयूब अली के रूप में की गयी है. 

लश्कर-ए-तैयबा से था कनेक्शन 

सेना और आतंकियों के मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान हो चुकी है. पिंजूरा शोपियां का रहने वाला किफायत अयूब अली आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था. मुठभेड़ के बाद उसका शव घटनास्थल से बरामद कर लिया गया है. इसके साथ ही पुलिस ने घटनास्थल से कई आपत्तिजनक सामान भी जब्त किया है. मुठभेड़ स्थल से बरामद सामान में एक पिस्तौल, दो मैगजीन, पांच गोलियां और दो ग्रेनेड शामिल है. वहीं इस दौरान पुलिस रिकॉर्ड से मिली जानकारी के अनुसार, मारा गया आतंकी कई तरह की आतंकी गतिविधियों में संलिप्त था.   

अब भी कश्मीर में सक्रिय हैं कई आतंकी 

पुलवामा में मुठभेड़ में मारा गया आतंकी अभी हाल ही में लश्कर में शामिल हुआ था. जानकारी के अनुसार, एक आतंकी के मारे जाने के बाद भी अभी कश्मीर में कई आतंकियों के छुपे होने की ख़ुफ़िया जानकारी है. इसके मुताबिक शोपिया जिले में तीन जबकि पुलवामा में अभी भी पांच-छहः आतंकी सक्रिय हैं. हालाँकि सेना और सुरक्षा बलों का दावा है कि सभी आतंकियों को पकड़ लिया जायेगा और उन्हें उनके नापाक इरादों में कभी कामयाब नहीं होने दिया जायेगा