आप नेता मनीष सिसोदिया और के कविता को कोर्ट से लगा बड़ा झटका, 25 जुलाई तक बढ़ाई हिरासत

New Delhi: दिल्ली में शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक बार फिर से मनीष सिसोदिया और के कविता को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 25 जुलाई तक बढ़ा दिया है. वही बीआरएस नेता के कविता की भी न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ाया है. इन दोनों नेताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया था.

Date Updated
फॉलो करें:

New Delhi: दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली आबकारी घोटाला से जुड़े मनी लाउंड्रिंग मामले की आरोपी और बीआरएस नेता के कविता और दिल्ली सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ा दी. आज के कविता और मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने बीआरएस नेता के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाने का निर्देश दिया है.

पेश होने के लिए समन जारी 

इसके पहले 29 मई को कोर्ट ने के कविता के खिलाफ दाखिल ईडी (ED) की चार्जशीट पर संज्ञान लिया था. कोर्ट ने के कविता के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी कर के आज कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने के कविता के अलावा वही चनप्रीत सिंह, दामोदर शर्मा, प्रिंस कुमार और अरविंद सिंह को भी कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया. इन सभी लोगों को ईडी ने अपने छठे पूरक चार्जशीट में आरोपी बनाया था. दस मई को ईडी ने छठी पूरक चार्जशीट दाखिल किया था. छठे पूरक चार्जशीट पर संज्ञान लेने के मामले पर कोर्ट ने 21 मई को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

चार्जशीट दाखिल किया

वही ईडी ने 17 मई को सातवीं पूरक चार्जशीट दाखिल किया था, जिसमें आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आरोपी बनाया है. इस मामले में अब तक कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार होने वाले लोगों में से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, वही आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह, बीआरएस नेता के कविता भी शामिल है. वही 21 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट से सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी से संरक्षण नहीं मिलने के बाद ईडी ने 21 मार्च को देर शाम अरविंद केजरीवाल को पूछताछ करने का बाद गिरफ्तार किया था.

तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया 

वहीं, दस मई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को एक जून तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया. जिसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंन्द्र केजरीवाल ने दो जून को सरेंडर कर दिया था. अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने 26 जून को गिरफ्तार कर लिया था. वही ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर को उनके सरकारी आवास पर पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार कर लिया था. संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है. ईडी ने इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 9 मार्च 2023 को पूछताछ के बाद तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था. मनीष सिसोदिया को पहले सीबीआई ने 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था.

Tags :

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!