Raghav Chadda: आप सांसद राघव चड्ढा की सदन में वापसी, बहाल हुई राज्यसभा की सदस्यता

Raghav Chadda: इस दौरान सभापति जगदीप धनखड़ ने राघव चड्ढा को सदन में वापसी की अनुमति दी. इस बीच आप सांसद ने एक वीडियो जारी कर खुशी जताते हुए सभापति और सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद किया.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • आप सांसद राघव चड्डा की सदन में वापसी
  • बहाल हुई राज्यसभा की सदस्यता

Raghav Chdda: आम आदमी पार्टी ( आप) के सांसद राघव चड्ढा के लिए राहत की खबर सामने आई है. बता दें, कि  चड्ढा का निलंबन खत्म कर दिया गया है. उनके निलंबन को लेकर आज यानि सोमवार को राज्यसभा की विशेषाधिकार समिति की संसद में बैठक हुई. इस दौरान सभापति जगदीप धनखड़ ने चड्डा को सदन में वापसी की अनुमति दी. इस बीच आप सांसद ने एक वीडियो जारी कर खुशी जताते हुए सभापति और सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद किया. 

चड्डा ने जताई खुशी 

आप सांसद ने एक वीडियो जारी कर कहा, "11 अगस्त को मुझे राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था.  मैं अपने निलंबन को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट गया था. सुप्रीम कोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया और अब 115 दिनों के बाद मेरा निलंबन रद्द कर दिया गया है. मुझे खुशी है कि मेरा निलंबन वापस ले लिया गया है और मैं सुप्रीम कोर्ट और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को धन्यवाद देना चाहता हूं.''

क्या था मामला?

बता दें, कि बीते महीने 11 अगस्त को राज्यसभा में भाजपा के नेता पीयूष गोयल ने एक प्रस्ताव पारित किया था. जिसमें कहा गया था कि चड्ढा ने 5 सांसदों के नाम प्रवार समिति में  शामिल करने से पहले अनुमति नहीं ली. इन शिकायतों के बाद उन्हें विशेषाधिकार के उल्लंघन के लिए निलंबित कर दिया गया था.