Congress: मिलिंद देवड़ा के इस्तीफा के बाद कांग्रेस ने कसा तंज, जानिए क्या कहा?

Milind Deora Resignation News: मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफा दिए जाने के बाद पश्चिम बंगाल के सांसद अधीर रंजन चौधरी कहा, "मैं इसमें क्या कह सकता हूं? अगर कोई पार्टी छोड़ना चाहता है, तो छोड़ सकता है. मैं उनसे पिछली बार नागपुर में मिला था और उनसे मेरी अच्छी बात हुई थी."

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • मिलिंद देवड़ा के इस्तीफा के बाद कांग्रेस ने कसा तंज
  • कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस अंदाज में साधा निशाना

Milind Deora Resignation News: कांग्रेस से मिलिंद देवड़ा के आज (14 जनवरी) इस्तीफा दिए जाने के बाद पार्टी ने उनके पिता और कांग्रेस के दिवंगत नेता मुरली देवड़ा का जिक्र करते हुए उनपर तंज कसा. इस दौरान कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, मैं मुरली देवड़ा के साथ अपने लंबे वर्षों के जुड़ाव को बड़े चाव से याद करता हूं. सभी राजनीतिक दलों में उनके करीबी दोस्त थे, लेकिन वह एक कट्टर कांग्रेसी थे, जो हर मुश्किल परिस्थिति में हमेशा कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े रहे. तथास्तु!"

इस बीच कांग्रेस की मुंबई इकाई ने लिखा," देवड़ा परिवार हमेशा कांग्रेस पार्टी समर्थक रहा है. मुरली देवड़ा हर मुश्किल समय में पार्टी के साथ खड़े रहे और कांग्रेस को मुश्किल समय से बाहर निकलने में मदद की. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक रिश्ता खत्म हो रहा है."

इस वजह से दिए इस्तीफा

बता दें, कि मिलिंद देवड़ा का यह फैसला हाल ही में हुई इंडिया गठबंधन के सीट बटवारें को लेकर हुई बैठक में टी फॉर्मूले के बाद आया है, जिसमें शिवसेना ने (यूबीटी) ने अपना दावा किया है. 2014 से पहले इस सीट का प्रतिनिधित्व देवड़ा ही करते थे. वह इस सीट पर शिवसेना (यूबीटी) के  दावे पर सार्वजनिक रूप से नाराजगी व्यक्त की थी. 

इस्तीफा दिए जाने के बाद बोले मिलिंद देवड़ा 

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ( 47 वर्षीय ) ने इस्तीफा दिए जाने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "आज मेरी राजनीतिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हुआ है. मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है, जिससे पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हो गया है. मैं सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का वर्षों से अटूट समर्थन करने के लिए आभारी हूं." मिलिंद के पिता मुरली देवड़ा भी कांग्रेस के नेता थे. 

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने क्या कहा?

वहीं मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफा दिए जाने के बाद पश्चिम बंगाल के सांसद अधीर रंजन चौधरी का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, "मैं इसमें क्या कह सकता हूं? अगर कोई पार्टी छोड़ना चाहता है, तो छोड़ सकता है. मैं उनसे पिछली बार नागपुर में मिला था और उनसे मेरी अच्छी बात हुई थी."

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!