Ambala News: बारिश का कहर, रेलवे अंडरब्रिज के नीचे पानी ही पानी..जोखिम में रेलवे कर्मी

Ambala News: अंबाला में जान जोखिम में डालकर रेलवे कर्मी काम करने को मजबूर है.अंबाला-दिल्ली रेल लाइन पर अभी तक जलभराव है. रेलवे कर्मी के साथ उनके परिजन व आमजन रेलवे के अंडरब्रिज से आने – जाने को बेबस हैं. दरअसल अंडरब्रिज अंबाला-सहारनपुर रेलवे लाइन पर बाजीगर बस्ती की तरफ और अंबाला-दिल्ली रेल लाइन पर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Ambala News: अंबाला में जान जोखिम में डालकर रेलवे कर्मी काम करने को मजबूर है.अंबाला-दिल्ली रेल लाइन पर अभी तक जलभराव है. रेलवे कर्मी के साथ उनके परिजन व आमजन रेलवे के अंडरब्रिज से आने – जाने को बेबस हैं. दरअसल अंडरब्रिज अंबाला-सहारनपुर रेलवे लाइन पर बाजीगर बस्ती की तरफ और अंबाला-दिल्ली रेल लाइन पर आरपीएफ बैरक के पास बना हुआ है. साथ ही अंडरब्रिज की सुरक्षा के लिए बनाई गई दीवार टूट गई है. वहीं मलबे के ढेर सड़क पर मौजूद है।

अंबाला-दिल्ली रेलवे लाइन को खतरा

आपको बता दें कि इस घटना से अंबाला-दिल्ली रेलवे लाइन के लिए खतरा पैदा हो गया है. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि अंबाला-दिल्ली सेक्शन के नीचे से पानी निकलने के लिए रेलवे के द्वारा पंप लगा दिया गया है. लेकिन यहां रहने वाले स्थानीय निवासी के साथ ही छोटे बच्चों के लिए खतरे की निशानी बनी हुई है.

रेल पटरियों से जाने को मजबूर

अंडरब्रिज में पानी भरे होने के कारण लोग रेल पटरियों से आने- जाने को मजबूर है. इससे कभी भी हादसा होने का डर बना हुआ है.गृहमंत्री अनिल विज के निर्देश पर प्रत्येक विभाग ने जल निकासी के साथ अन्य व्यवस्थाओं को सही करने में लगे हुए हैं. लेकिन बात रेलवे की करें तो रेलवे इस समस्याओं को नजरअंदाज कर रहा है.

सेवानिवृत्त कर्मचारी को खतरा

जानकारी दें कि केंद्र सरकार के सेवानिवृत्त कर्मचारी भी दोनों अंडरब्रिज की समस्या से परेशान हैं.क्योंकि रेलवे स्थित कॉलोनी में पीएंडटी डिस्पेंसरी में उपचार व दवाइयों के लिए आना जाना होता है. जलजमाव एंव मलबे होने के कारण उन्हें जान जोखिम में डालकर काली पलटन पुल या फिर हाईवे से घूमकर डिस्पेंसरी में जाना पड़ता है.

Tags :