‘कांग्रेस में डीलर, दलाल और दामाद का राज’, हरियाणा चुनाव रैली में कांग्रेस पर बरसे अमित शाह

Haryana Election: हरियाणा चुनाव के मद्देनजर एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद रहा. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस सरकार को कमीशन, भ्रष्टाचार से भरा हुआ बताया. 

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: social media

Haryana Election:  हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक चुनावी रैली में कांग्रेस पर तीखा हमला बोला. उन्होंने पूर्व में सत्ता में रही कांग्रेस सरकार के शासनकाल को भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से भरा बताते हुए बीजेपी के शासन में पारदर्शिता और निष्पक्षता होने का दावा किया. शाह के इस भाषण ने चुनावी माहौल में चर्चाओं के बाजार को गर्म कर दिया है. 5 अक्टूबर को एक चरण में हरियाणा में मतदान हो रहा है और 8 अक्टूबर को रिजल्ट घोषित किए जाएंगे. 

अमित शाह ने रैली में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल को 'कपट, कमीशन और भ्रष्टाचार' से भरा बताया. उन्होंने कहा कि 'कांग्रेस के शासन में डीलर, दलाल और दामादों का राज था. अब बीजेपी सरकार में न तो कोई डीलर बचा है, न दलाल और न ही दामाद.' अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया कि वह किसानों को MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) के नाम पर धोखा दे रही है. उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनको रबी और खरीफ फसलों के बीच का अंतर भी नहीं पता है. शाह ने राहुल पर तंज कसते हुए पूछा कि, 'राहुल बाबा, क्या आपको MSP का पूरा नाम पता है?. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकारें किसानों के साथ झूठ बोलकर उनका विश्वास तोड़ रही हैं.'

एमएसपी पर खरीदीं 24 प्रकार की फसलें

अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा की बीजेपी सरकार ने किसानों से 24 प्रकार की फसलें  MSP पर खरीदी हैं. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस नेताओं से सवाल किया कि ‘क्या आपकी सरकार ने देश में कभी भी 24 फसलों को एमएसपी पर खरीदा है.’ 

आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे

शाह ने राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा के दौरान दिए गए आरक्षण संबंधी बयानों की भी आलोचना की. उन्होंने कहा, 'राहुल बाबा विदेश जाकर कहते हैं कि हम SC/ST-OBC समुदायों का आरक्षण खत्म करेंगे. मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि जब तक संसद में एक भी बीजेपी सांसद है, आप आरक्षण खत्म नहीं कर सकते हैं.
 

Tags :