Amritpal Singh: जेल में भूख हड़ताल कर रहा खालिस्तानी अमृतपाल सिंह, पत्नी ने बताया कारण

Amritpal Singh: खबर है कि बीते दिनों गिरफ्तार किए गए वारिस पंजाब दे संगठन का प्रमुख अमृतपाल सिंह असम की जेल में भूख हड़ताल कर रहा है. अमृतपाल की इस भूख हड़ताल में उसके साथी भी उसका साथ दे रहे हैं. ये जानकारी अमृतपाल की पत्नी किरणदीप के हवाले से बाहर आई. किरणदीप ने बताया […]

Date Updated
फॉलो करें:

Amritpal Singh: खबर है कि बीते दिनों गिरफ्तार किए गए वारिस पंजाब दे संगठन का प्रमुख अमृतपाल सिंह असम की जेल में भूख हड़ताल कर रहा है. अमृतपाल की इस भूख हड़ताल में उसके साथी भी उसका साथ दे रहे हैं. ये जानकारी अमृतपाल की पत्नी किरणदीप के हवाले से बाहर आई.

किरणदीप ने बताया कि जेल के लोग अमृतपाल को ढंग का खाना नहीं दे रहे हैं. भोजन पकाने वाला व्यक्ति तंबाकू का सेवन करता है जो कि सिख धार्मिक आचरण संहिता के खिलाफ है. उसकी पत्नी के मुताबिक अमृतपाल ने बताया कि जेल में उसे न तो अच्छा खाना दिया जा रहा है और न ही कोई उसकी भाषा कोई समझ पा रहा है जिसके चलते उसे भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

अमृतपाल की ये मांग भी है कि उसे जेल में मोबाइल से बात करने की अनुमति दी जाए. इन्हीं मांगों के चलते वह अपने साथियों के साथ भूख हड़ताल कर रहा है. खबर है कि किरणदीप कौर हर सप्ताह अमृतपाल से मिलने असम के डिब्रूगढ़ जेल जाती रहती हैं.

बता दें कि अमृतपाल को रासुका के तहत असम की डिब्रुगढ़ जेल में रखा गया है. उसे 23 अप्रैल को पंजाब पुलिस ने मोगा जिले के रोड गांव के एक गुरुद्वारे से गिरफ्तार किया था. अमृतपाल इससे पहले 35 दिनों तक फरार था.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!