Amritsar News: पंजाब सरकार का ऐलान, प्रदेश में पंजाब टूरिज्म समिट एंड ट्रैवल मार्ट का आयोजन

Amritsar News: पंजाब सरकार ने प्रदेश में परंपराओं, कलाओं, समृद्ध विरासत को पूरी दुनिया के सामने पेश करने के लिए पंजाब टूरिज्म समिट एंड ट्रैवल मार्ट का आयोजन करने की घोषणा की है. जिस कार्यक्रम का आयोजन 11 से लेकर 13 सितंबर तक मोहाली में करने का फैसला लिया गया है. इस दरमियान पंजाब को […]

Date Updated
फॉलो करें:

Amritsar News: पंजाब सरकार ने प्रदेश में परंपराओं, कलाओं, समृद्ध विरासत को पूरी दुनिया के सामने पेश करने के लिए पंजाब टूरिज्म समिट एंड ट्रैवल मार्ट का आयोजन करने की घोषणा की है. जिस कार्यक्रम का आयोजन 11 से लेकर 13 सितंबर तक मोहाली में करने का फैसला लिया गया है. इस दरमियान पंजाब को वर्ल्ड टूरिज्म मैप के आधार पर उभारा जाएगा. जिससे कि अधिक से अधिक टूरिस्ट पंजाब आ सकते हैं.

5 शहर का लिस्ट में नाम

पंजाब पर्यटन शिखर सम्मेलन प्रदेश की प्रचुर विरासत, कला, परंपराओं, एंव रीति-रिवाजों पर ध्यान केंद्रित करेगा. जिसके बाद पंजाब एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में उभरकर सामने आएगा. जिसमें 5 शहर लुधियाना, अमृतसर, रोपड़, पटियाला, फतेहगढ़ का नाम सामने आ रहा है. आपको बता दें कि फतेहगढ़ विदेशी सैलानियों के लिए प्रमुख स्थानों के तौर पर उभरकर सामने आए हैं. अब प्रदेश प्रमुख पर्यटन स्थल बनने में तेजी से सफलता प्राप्त कर रहा है.

सरकार पर्यटन विकास

भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पर्यटन विकास को बढ़ावा दिया जा रहा है. इसके साथ ही प्रदेश सांस्कृतिक परिदृश्य को समृद्ध करने में अहम भूमिका निभा रहा है. पंजाब विधान सभा के सदस्य अनमोल गगन का कहना है कि पंजाब ट्रैवल मार्ट देश से लेकर विदेशों तक दूरदर्शी पर्यटन पेशेवरों को अपने तरफ खींचने का काम करेगा.

वैश्विक पर्यटक पंजाब

उन्होंने कहा कि इस आयोजन में विदेशी एंव घरेलू टूर ऑपरेटर, ट्रैवल ट्रेड मीडिया, डीएमसी, डीएमओ, ट्रैवल इन्फ्लुएंसर, बी एंड बी और फार्म, होटल ऑपरेटर, पर्यटन बोर्ड, एंव अन्य के शामिल होने की उम्मीद है. आगे कहा कि हितधारकों के इस गतिशील अभिसरण के साथ प्रमुख वैश्विक पर्यटक आकर्षण केंद्र के रूप में पंजाब अपनी इच्छा रखता है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!