Amritsar News: जान चली जाए पर देश की शान झुक ना पाए, ऐसी बहादुरी को नमन

Amritsar News: पंजाब के अमृतसर में देश के तिरंगे के सम्मान को बरकरार बनाए रखने के लिए एक एएसआई (ASI) ने अपनी जान की बाजी लगा दी. दरअसल बीते दिन अमृतसर के मेहता रोड में स्थित न्यू फोकल प्वाइंट में राघव स्टील नामक एक दुकान में आग लग गई. जिससे की अफरा- तफरी का माहौल […]

Date Updated
फॉलो करें:

Amritsar News: पंजाब के अमृतसर में देश के तिरंगे के सम्मान को बरकरार बनाए रखने के लिए एक एएसआई (ASI) ने अपनी जान की बाजी लगा दी. दरअसल बीते दिन अमृतसर के मेहता रोड में स्थित न्यू फोकल प्वाइंट में राघव स्टील नामक एक दुकान में आग लग गई. जिससे की अफरा- तफरी का माहौल पैदा हो गया. आग लगने की सूचना पुलिस चौकी को दी गई. चौकी पर उपस्थित एसआई जसबीर सिंह को इसकी खबर मिली.

पूरी घटना

आग लगने की खबर मिलते ही एसआई जसबीर सिंह ने फायर ब्रिगेड को सूचित करते हुए, मौके पर जा पहुंचा. पुलिस की पूरी टीम घटना स्थल पर गई. स्टील फैक्टरी में लगी आग भयानक रूप धारण कर चुकी थी. इसको देखकर एसआई ने आस-पास के इलाके के व्यक्तियों को वहां से हटकर सुरक्षित जगह पर जाने को कहा. इस दरमियान एएसआई कश्मीर सिंह की नजर फैक्टरी की ऊपरी मंजिल पर लहरा रहे तिरंगे पर गया. लगभग 80-90 फुट ऊपर राष्ट्रीय ध्वज आग की लपटों के बीच था.

कश्मीर सिंह ने कर दिया कमाल

पुलिस की टीम में मौजूद एएसआई कश्मीर सिंह ने अपनी जान की चिंता किए बिना लोहे के एक पोल की सहायता से ऊपर चढ़ गया, और राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान सहित उतार कर नीचे ले आया. फैक्ट्री के नीचे आग की लपटें फैलती ही जा रही थी. लेकिन एएसआई ने अस बात की चिन्ता नहीं की. वहीं राष्ट्र के सम्मान को बचाने के लिए पोल की मदद से ऊपर चला गया. इसके कुछ देर बाद ही आग पर काबू कर लिया गया. वहां मौजूद लोगों ने एएसआई के साहस भरे कार्य की सराहना की.