Andhra Pradesh Train Derail: आंध्र प्रदेश में दो ट्रेनों में हुई टक्कर, 11 लोगों की गई जान

Andhra Pradesh Train Derail: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम के नजदीक एक पैसेंजर ट्रेन पटरी से नीचे उतर गई. मिली जानकारी के मुताबिक, विजयनगरम जिले में यात्रियों को ले जा रही एक पैसेंजर ट्रेन की दूसरी ट्रेन से भयंकर टक्कर हो गई है. वहीं इस हादसे में ट्रेन की तीन बोगियां पटरी से नीचे आ गईं […]

Date Updated
फॉलो करें:

Andhra Pradesh Train Derail: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम के नजदीक एक पैसेंजर ट्रेन पटरी से नीचे उतर गई. मिली जानकारी के मुताबिक, विजयनगरम जिले में यात्रियों को ले जा रही एक पैसेंजर ट्रेन की दूसरी ट्रेन से भयंकर टक्कर हो गई है. वहीं इस हादसे में ट्रेन की तीन बोगियां पटरी से नीचे आ गईं है. जबकि विजयनगरम की एसपी दीपिका ने बताया कि, इस दुर्घटना में अभी तक 11 लोगों की जान जा चुकी है. इतना ही नहीं 10 लोग घायल भी हुए हैं.

पीएम ने किया मुआवजे का एलान

मिली जानकारी के अनुसार कोथावलासा (एम) अलमांदा-कंटाकापल्ली में विशाखा से रायगढ़ा की तरफ जा रही ट्रेन के डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए हैं. वहीं मौके पर उपस्थित अधिकारियों ने राहत-बचाव कार्य किया है. इतना ही नहीं इस दुर्घटना को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने मरने वाले के परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये एवं घायलों को 50,000 हजार रुपये मुआवजा के तौर पर देने की बात कही है.

मौके पर पहुंचा एम्बुलेंस

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने तुरंत राहत कार्य करने एवं विजयनगरम के नजदीक जिलों विशाखापत्तनम व अनाकापल्ली से ज्यादा से ज्यादा एम्बुलेंसों की व्यवस्था करने का आदेश दिया है. जबकि उन्होंने अच्छे ईलाज के लिए अस्पतालों में सभी तरह की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने घायलों को शीघ्र चिकित्सा सेवा देने के लिए स्वास्थ्य, पुलिस व राजस्व समेत विभिन्न सरकारी विभागों को आदेश जारी कर दिया गया है.

रेल मंत्री हुई सीएम की बात

आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसा की वजह से रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एएनआई से बताया, “बचाव अभियान चल रहा है और टीमें तैनात कर दी गई हैं. पीएम मोदी ने हालात की समीक्षा की है. मैंने आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी से बात की.”मंडल रेल प्रबंधक ने बताया, “सहायता व एम्बुलेंस के लिए स्थानीय प्रशासन व एनडीआरएफ को जानकारी दी जा चुकी है. दुर्घटना राहत ट्रेनें घटनास्थल पर पहुंचीं है. वहीं इस ट्रेन दुर्घटना को लेकर ईस्ट कोस्ट रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. भुवनेश्वर – 0674-2301625, 2301525, 2303069, वाल्टेयर- 0891- 2885914.