Anil Ambani: कर्ज में फंसे अंबानी को ED ने किया तलब जानिए क्या है मामला

Anil Ambani: रिलायंस एडीए ग्रुप (Reliance ADA Group) के चेयरमैन अनिल अंबानी आज ईडी के सामने पेश हुए. मीडीया रिपोर्टस की मानें तो ईडी ने फेमा (FEMA) से जुड़े एक मामले के सिलसिले में उनसे पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया था. अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अनिल अंबानी से फॉरेन एक्सचेंज कानून […]

Date Updated
फॉलो करें:

Anil Ambani: रिलायंस एडीए ग्रुप (Reliance ADA Group) के चेयरमैन अनिल अंबानी आज ईडी के सामने पेश हुए. मीडीया रिपोर्टस की मानें तो ईडी ने फेमा (FEMA) से जुड़े एक मामले के सिलसिले में उनसे पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया था. अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अनिल अंबानी से फॉरेन एक्सचेंज कानून से जुड़े एक मामले में पूछताछ की गई.

भारी कर्ज में फंसे कारोबारी अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अधिकारियों की माने तो अनिल अंबानी ने बलार्ड एस्टेट एरिया में ईडी के दफ्तर पहुंचकर आज अपना बयान दर्ज कराया. उन्हें इससे पहले भी कई दफा पूछताछ के लिए बुलाया जा चुका है.

बता दें कि अनिल अंबानी की कई कंपनियों पर भारी कर्ज है और वे इनसॉल्वेंसी प्रॉसीडिंग के दौर से गुजर रही हैं. फोर्ब्स इडिया की साल 2007 में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार तब अनिल अंबानी की नेटवर्थ 45 बिलियन अरब डॉलर थी और उस समय वह देश के तीसरे सबसे बड़े रईस थे. लेकिन आज उनकी नेटवर्थ जीरो है.

इससे पहले भी वह 2020 में मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में ईडी के समक्ष पेश हुए थे. वह मामला यस बैंक के प्रमोटर राणा कपूर से जुड़ा था. सितंबर 2022 में बंबई हाई कोर्ट ने अनिल अंबानी को 420 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी से जुड़े एक मामले में राहत दी थी. तब कोर्ट ने इनकम टैक्स विभाग को अनिल अंबानी के खिलाफ जोर-जबरदस्ती नहीं करने को कहा था.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!