Jammu and Kashmir: कुलगाम में सेना को मिली बड़ी सफलता, लश्कर के 5 आतंकी ढेर

Jammu and Kashmir: बीते दिन गुरुवार से चल रही मुठभेड़ में सेना ने पांच आतंकियों को ढेर कर दिया है. सूत्रों के अनुसार, मारे गए आतंकी का कनेक्शन लश्कर-ए-तैयबा से बताया जा रहा है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • कुलगाम में सेना को मिली बड़ी सफलता
  • लश्कर के 3 आतंकियों को किया ढेर

Jammu and Kashmir: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. बीते दिन गुरुवार से चल रही मुठभेड़ में सेना ने पांच आतंकियों को ढेर कर दिया है. सूत्रों के अनुसार, मारे गए आतंकी का कनेक्शन लश्कर-ए-तैयबा से बताया जा रहा है. वहीं इलाके में सुरक्षाबलों की तरफ से ऑपरेशन जारी है. हालांकि पुलिस की तरफ से अभी कोई भी बयान सामने नहीं आया है.

 चलाया गया संयुक्त अभियान 

एक जानकारी के अनुसार कुलगाम जिले के समनू गांव में गुरुवार दोपहर आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी. जिसको लेकर पुलिस, सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान चलाया. वहीं आतंकियों ने खुद को चारों चरफ से घिरता देखकर सेना पर हमले शुरू कर दिए. जिसके बाद सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई है, जो रात में बंद हो गई. आतंकियों की तरफ से अगले दिन सुबह यानि शुक्रवार को फिर से गोलीबारी शुरू हुई. जिसमें अब तक सेना की कार्रवाई में पांच आतंकियों के ढेर होने की खबर सामने आई है. 

 लश्कर का पाकिस्तानी लांचिंग कमांडर बशीर ढेर

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के उड़ी सेक्टर में मुठभेड़ के दौरान बुधवार को सेना ने दो पाकिस्तानी दहशतगर्दों में शामिल लश्करए-ए-ताइबा के लांचिंग कमांडर बशीर को मार गिराया था. वह जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद को जिंदा रखने का काम कर रहा था. उत्तर में लीपा घाटी से लेकर दक्षिण में राजोरी के साथ लगते पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर (पीओजेके) में आतंकियों को तैयार कर लगातार घुसपैठ करवाता था. 

26 अक्टूबर को भी मारे गए थे आतंकी 

सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 26 अक्टूबर को भी कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया था और 22 अक्टूबर को बारामूला जिले के उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश के दौरान दो आतंकवादी ढेर हुए थे. जून में भी कुल 11 घुसपैठियों को मार गिराया गया था.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!