Shopian Encounter: शोपियां में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, लश्कर के 2 आतंकियों को किया ढ़ेर

Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार रात हुई आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सेना ने आतंकियों से जमकर मुकबला किया, जिसमें सेना ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया. इसके बाद से ही इलाके में सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.भारतीय सुरक्षा बल( बीएसएफ) और पुलिस ने पूरी ताकत […]

Date Updated
फॉलो करें:

Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार रात हुई आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सेना ने आतंकियों से जमकर मुकबला किया, जिसमें सेना ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया. इसके बाद से ही इलाके में सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.भारतीय सुरक्षा बल( बीएसएफ) और पुलिस ने पूरी ताकत के साथ आतंकियों का सामना करने में लगे हुए हैं. वहीं कश्मीर पुलिस जोन ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट करते हुए कहा कि शोपीयां के आलशीपोरा इलाके में मुठभेड़ चल रही है. पुलिस सुरक्षा बालों ने मोर्चा संभाल रखा है.

मारे गए आतंकियों की हुई पहचान

आपको बता दें कि मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर-ए- तैयबा के मोरीफत मकबूल और जाजिम फरुक उर्फ अब्रायर के रूप में की गई है. कश्मीर जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि आतंकवादी अबरार कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल था.

फरवरी में हुई थी संजय सिंह की हत्या

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में 26 फरवरी को आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित संजय शर्मा को गोली मार दी. अस्पताल ले जाने के दौरान उनकी रास्ते में ही मौत हो गई थी. आतंकियों ने 40 साल के संजय पर तब हमला किया, जब वह सुबह 10.30 बजे पत्नी के साथ मार्केट जा रहे थे. संजय अचान गांव के रहने वाले थे और बैंक में सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर तैनात थे, अक्टूबर 2022 के बाद ये कश्मीर घाटी की पहली टारगेट किलिंग थी. संजय की हत्या की जिम्मेदारी कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स नाम के आतंकी संगठन ने ली. इस संगठन ने एक मैसेज जारी करके कहा कि आज सुबह हमने अचान (पुलवामा) के रहने वाले काशीनाथ शर्मा के बेटे संजय शर्मा को एलिमिनेट कर दिया. हमने इससे पहले कई बार वॉर्निंग दी है कि भारत के कश्मीरी पंडितों, हिंदू और पर्यटकों को यहां खत्म कर दिया जाएगा.

इससे पहले सेना ने 4 अक्टूबर को भी किया था एनकाउंटर

वहीं इससे पहले भारतीय सेना ने 4 अक्टूबर को मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया था. यह मुठभेड़ जम्मू कश्मीर के कुलगाम में शुरू हुई थी और उसके बाद सेना ने को बड़ी सफलता हाथ लगी थी. जिसमे सुरक्षा बालों ने हिजबुल मजाहिद्दीन के दो आतंकियों को मार गिराया था.