असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में फिलिस्तीन के पक्ष में लगाए नारे, राष्ट्रपति से हो गई शिकायत

Asaduddin Owaisi News: संसद में 18वीं लोकसभा के सत्र के दूसरे दिन नवनिर्वाचित सांसदों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम चल रहा था. इसी बीच तेलंगाना के हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने फिलिस्तीन का नाम लिया.असदुद्दीन ओवैसी ने पहली बार फिलिस्तीन का जिक्र नहीं किया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Asaduddin Owaisi News: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) नेता असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली. इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने फिलिस्तीन के पक्ष में नारा लगाते हुए 'जय फिलिस्तीन' कह दिया. इसे लेकर विवाद हो गया. और बात उनकी लोकसभा सदस्यता जाने तक आ चुकी है. असदुद्दीन ओवैसी को सांसद के तौर पर अयोग्य घोषित करने के लिए राष्ट्रपति से शिकायत की गई है. 

हैदराबाद से पांचवीं बार सांसद चुने गए ओवैसी ने उर्दू में शपथ ली. ओवैसी मे शपथ लेने से पहले उन्होंने दुआ पढ़ी. असदुद्दीन ओवैसी ने सदन में शपथ लेने के बाद जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना और जय फिलिस्तीन' कहा. ओवैसी के फिलिस्तीन' के समर्थन मे नारे लगाने के बाद सत्ता पक्ष के सदस्यों ने सदन में हंगामा कर दिया. जिसके बाद सभापति ने रिकॉर्ड से हटाने का आदेश दिया. प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी के शपथ का सिर्फ मूल पाठ ही रिकॉर्ड में दर्ज किया जा रहा है.

अयोग्य घोषित करने की मांग

सुप्रीम कोर्ट के वकील विष्णु शंकर जैन ने बताया कि ( AIMIM) सांसद ओवैसी के खिलाफ राष्ट्रपति के समक्ष शिकायत दर्ज करवाई है. इस शिकायत मे ये मांग की गई है कि ओवैसी को संसद सदस्य के तौर पर अयोग्य घोषित किया जाए. सुप्रीम कोर्ट के वकील विष्णु शंकर जैन के द्वारा भारत के संविधान के अनुच्छेद 102 और 103 के संदर्भ में असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भारत के राष्ट्रपति के समक्ष एक शिकायत दर्ज की गई है, जिसमें उन्हें संसद सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित करने की मांग की गई है.

नारेबाजी को लेकर अपना पक्ष भी रखा

एआईएमआईएम ( AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शपथ के दौरान की गई नारेबाजी को लेकर अपना पक्ष रखा. असदुद्दीन ओवैसी ने संसद के बाहर मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं सदन के अंदर 'जय फिलिस्तीन' कहा है. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "अन्य सदस्यों ने भी अलग-अलग बातें कही हैं. मैं ने कहा जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फलस्तीन. यह किस तरह गलत हो सकता है. मुझे संविधान का प्रावधान बताएं?

Tags :