Rajsthan news: सीएम की कुर्सी छोड़ने को तैयार हुए अशोक गहलोत, चुनाव से पहले दिया ये बड़ा बयान

Rajsthan news:राजस्थान में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा होने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल जारी है. सभी पार्टियां अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारने की तैयारी में लग चुकी हैं. इन सब के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा सीएम पद को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. मुख्यमंत्री […]

Date Updated
फॉलो करें:

Rajsthan news:राजस्थान में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा होने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल जारी है. सभी पार्टियां अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारने की तैयारी में लग चुकी हैं. इन सब के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा सीएम पद को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सीएम पद छोड़ने के लिए तैयार हूं लेकिन सीएम पद की जिम्मेदारी मुझे नहीं छोड़ने वाली.

सचिन पायलट को लेकर बोले सीएम

मुख्यमंत्री गहलोत ने सचिन पायलट को लेकर भी अहम बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मैं खुद सचिन पायलट का समर्थन करता हूँ. उनके समर्थक विधायकों में से एक दो को छोड़कर सभी को टिकट मिलेगा.वहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या आप चौथी बार मुख्यमंत्री बनेंगे तो उन्होंने कहा कि मुझे पहली बार सोनिया गांधी ने सीएम बनाया था.

टिकट बटवारें पर क्या बोले गहलोत?

सीएम गहलोत ने आगामी चुनाव में टिकट बटवारें को लेकर भी राय दी. उन्होंने कहा कि अगर हमारे पास किसी दूसरे उम्मीदवार का विकल्प होगा तभी हम किसी उम्मीदवार का टिकट बदलेंगे. टिकट तभी काटें व बदले जाएंगे जब कोई बेहतर विकल्प होगा. वहीं गहलोत ने बीते दिनों राजस्थान के सियासी घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि मेरी बात को विपक्ष ने मुद्दा बनाया, मेरा केवल यह कहना था कि कैलाश मेघवाल और वसुंधरा राजे लोकतंत्र विरोधी नहीं है. जिसका पता नहीं क्या-क्या मतलब निकाला गया था.

भाजपा पर बोला था हमला

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले सीएम गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि लाल डायरी कि साजिश भाजपा मुखीलय में रची गई थी. मगर भाजपा नाकाम हो गई.सीएम गहलोत ने कहा था कि सरकार गिराने के लिए ‘लाल डायरी’ से जुड़ी साजिश में अमित शाह, जेपी नड्डा, धर्मेन्द्र प्रधान, गजेन्द्र सिंह शेखावत और जफर इस्लाम शामिल थे.

राजेन्द्र गुढ़ा ने लगया था आरोप

आपको याद होगा कि गहलोत सरकार के तत्कालीन मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा ने हुलई में विधानसभा में महिलाओं के खिलाफ अपराध पर राज्य सरकार पर निशाना साधा था. जिसके बाद उन्हें निकाल दिया गया था. उन्होंने दावा किया था कि उनके पास एक लाल डायरी है जिसमें कथित तौर पर मुख्यमंत्री के अनियमित वित्तीय लेनदेन का विवरण है.