विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया होंगे कांग्रेस में शामिल? AAP के नेता भी जुड़ सकते

Haryana Elections: दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगने जा रहा है. सीमापुरी से आप विधायक राजेंद्र पाल गौतम कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. वहीं विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. मिली हुई जानकारी के अनुसार दोपहर में शमिस होंगे.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: social media

Haryana Elections: अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी को बड़ा झटका लगाने जा रहा है, वहीं हरियाणा में गठबंधन की बात चल रही है. मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस मुख्यालय में शुक्रवार को कुछ नेताओं को शामिल करने के लिए संवाददाता सम्मेलन हो रहा है. इस सम्मेलन में आप विधायक राजेंद्र गौतम, पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

कांग्रेस की पहली लिस्ट का इंतजार

विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा कांग्रेस के प्रत्याशियों की पहली सूची गठबंधन को लेकर कोई नतीजा न निकलने से अटक गई है. शुक्रवार को आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी के साथ हरियाणा में गठबंधन को लेकर कांग्रेस हाईकमान की बैठक होगी. जिसमें पता लगेगा कौन सी पार्टी हो सकती है शमिल. 

कांग्रेस-आप गठबंधन पर आज लग सकती मुहर

आज की होने वाली बैठक में गठबंधन होगा या नहीं ये तय हो जाएगा. इसके साथ ही कितनी और कौन सी सीटों पर ये समझौता होगा. राहुल गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक के बाद ही सूची जारी होगी. हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि अभी सूची आने में एक से दो दिन लग सकते हैं. कांग्रेस हाईकमान हरियाणा में गठबंधन की राजनीति को आगे बढ़ाना चाहती है. इसके चलते गठबंधन के सहयोगी दलों के साथ सीट आवंटन को लेकर फार्मूले पर शुक्रवार को अंतिम मुहर लगने की उम्मीद है.

पांच सीटों की मांग रही

हरीयाणा कांग्रेस कमेटी प्रदेश में किसी भी दल के साथ गठबंधन से इंकार चुकी है. हालंकि लोकसभा चुनाव आप के साथ इंडिया गठबंधन के तहत मिलकर लड़ा था. आप उसी फार्मूले के तहत विधानसभा चुनाव में भी गठबंधन चाह रही है और सीटें मांग रही है, लेकिन कांग्रेस हाईकमान 5 से 7 सीटें देने को तैयार है. इसके अलावा सपा भी हरियाणा में सियासी जमीन तलाश रही है और वो भी पांच सीटें मांग रही है. 

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!