Crime In Rapido cab: बेंगलुरु में चलते ऑटो में महिला के साथ यौन उत्पीड़न, विरोध करने पर चलती ऑटो से बाहर फेंका

Crime In Rapido cab: बेंगलुरु में चलते रपिडो ऑटो में एक महिला के साथ यौन उत्पीड़न हुआ है. पुलिस मामले की जाँच कर रही है.

Date Updated
फॉलो करें:

Crime In Rapido cab:  देश के सबसे हाई-टेक शहरों में से एक बेंगलुरु की सड़कें एक बार फिर शर्मसार हुई. बेंगलुरु में रैपिडो ऑटो के ड्राइवर ने महिला के साथ चलती ऑटो में दुर्व्यवहार किया. जब महिला ने इसका विरोध किया तो कैब ड्राइवर ने उसे चलती ऑटो से बाहर फेंक दिया. पीड़ित महिला के दोस्त ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर साझा किया और लोगों को आगाह किया. 

इस शर्मनाक घटना के बारे तब पता जब पीड़ित महिला का एक दोस्त अंकुर बागची ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी साझा की. उन्होंने बाइक टैक्सी कंपनी रैपिडो के बारे में X पर लिखा कि "रैपिडो यौन शिकारियों को सक्षम बनाता है. रैपिडो का इस्तेमाल न करें. मेरी एक दोस्त के साथ रैपिडोबाइक ऐप ऑटो चालक ने कल रात यौन उत्पीड़न किया. उसे गलत तरीके से छुआ गया और जब उसने पीछे धक्का दिया तो उसे चलती ऑटो से बाहर फेंक दिया गया." इसके साथ ही उन्होंने अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए रैपिडो का इस्तेमाल न करने की सलाह दी है. 

रैपिडो के पास ड्राइवर्स की जानकारी नहीं 

इस खौफनाक घटना की जानकारी देते हुए अंकुर बागची ने रैपिडो की लापरवाही और अपने कस्टमर्स के प्रति गैरजिम्मेदाराना हरकत का भी खुलासा किया. उन्होंने आगे लिखा कि जब पीड़ित महिला ने सहायता के लिए रैपिडो को फ़ोन किया तो उनकी तरफ से बेहद ही गैर जिम्मेदार जवाब दिया गया. कैब कंपनी ने कहा कि वो अपने लिए काम करने वाले ड्रिवेरों का कोई रिकॉर्ड नहीं रखते हैं. इतना ही नहीं, कैब कंपनी रैपिडो ने अमानवीयता की हद पार करते हुए आगे कहा कि ये वारदात उनकी समस्या नहीं है. 

सोशल मीडिया पर इस घटना की जानकारी देते हुए अंकुर ने अन्य यूज़र्स से ड्राइवर का पता लगाने के लिए उपाय बताने का आग्रह भी किया. इस दौरान यूज़र्स के पूछने पर उन्होंने महिला की स्थिति के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि महिला को मेडिकल देखभाल की जरुरत है. 

पुलिस ने रिप्लाई कर माँगा जवाब 

पीड़ित महिला के पोस्ट पर कई लोगो ने तत्काल प्रतिक्रिया जाहिर की. लोगों ने ट्वीट और रीट्वीट करके गुस्सा दिखाया. वहीं जब ये घटना पुलिस के नजर में आयी तो  बेंगलुरु सिटी पुलिस ने भी तत्काल इस मामले पर संज्ञान लिया. पुलिस की ओर से त्वरित रिप्लाई करके घटना के बारे में अधिक जानकारी मांगी गयी. बता दें कि इससे पहले भी इस तरह की घटना सामने आ चुकी है. इससे पहले भी जुलाई में पुलिस ने एक रैपिडो ड्राइवर को गिरफ्तार किया था, जिसने यात्रा के दौरान एक महिला यात्री के साथ दुर्व्यवहार किया था. इतना ही नहीं, ड्राइवर बाद में महिला यात्री को फोन पर भी परेशान करता था.

रैपिडो की लापरवाही आयी सामने 

ये पहली बार नहीं है जब रैपिडो से जुड़ा ऐसा मामला सामने आया है. इससे पहले भी जुलाई में इसी तरह की एक घटना सामने आयी थी. जब रैपिडो ड्राइवर ने एक महिला के साथ दुर्व्यवहार किया था. और फिर अब ये नया मामला सामने आया है. लेकिन रैपिडो कंपनी ने पहली घटना से किसी भी तरह की सीख न लेते हुए इस बार भी अपने हाथ खड़े कर दिए. कंपनी अपने उपभोक्ताओं के प्रति इतनी लापरवाह है कि वो अपने ड्राइवर्स के बारे में कोई डिटेल नहीं रखती है. इस तरह की घटनाओं के लिए न सिर्फ ड्राइवर की मानसिकता बल्कि ऐसे मतलबी कंपनियां भी जिम्मेदार हैं.