PM Modi Security Breach: बीते साल फिरोजपुर में हुई PM मोदी की सुरक्षा में चूक के आरोप में बठिंडा SP सस्पेंड

PM Modi Security Breach: पंजाब के डीसीपी की रिपोर्ट के अनुसार गुरविंदर सिंह सांगा को ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेन्ड किया गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

PM Modi Security Breach: बीते साल 5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में प्रधानमंत्री मोदी के चुनावी काफिले के दौरान हुई सुरक्षा चूक को लेकर बठिंडा के  पुलिस अधीक्षक  (एसपी)  गुरविंदर सिंह सांगा को सस्पेन्ड कर दिया गया है. बता दें कि उस घटना के दौरान गुरविंदर सिंग सांगा फिरोजपुर में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात थे.  घटना को लेकर कड़ी जांच के बाद ये फैसला लिया गया है. पंजाब के डीसीपी की रिपोर्ट के अनुसार गुरविंदर सिंह सांगा को ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप  सस्पेन्ड किया गया है. 

सुरक्षा में हुई चूक को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने क्या बोला 

पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अगस्त में कहा था कि उसके द्वारा नियुक्त पांच सदस्यीय समिति ने कहा है कि फिरोजपुर  एसएसपी अपने कर्तव्य को निभाने में विफल रहे, हालांकि 5 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान पर्याप्त संख्या में पुलिस बाल मौजूद थे. 

मुख्य नयायधीश एनवी रमना और न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ ने समिति की रिपोर्ट पढ़ते हुए कहा कि शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली समिति ने कहा कि 'ब्लू बुक' के आवधिक संशोधन के लिए एक निरीक्षण समिति होनी चाहिए.

क्या है मामला 

 बता दें, कि जनवरी 2022 में पंजाब के फ़िरोज़पुर जाते समय कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क अवरुद्ध किए जाने के कारण प्रधान मंत्री 15-20 मिनट के लिए एक फ्लाईओवर पर फंसे रहे. इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में ''बड़ी चूक'' बताया.