Bawal: वरुण-जाह्नवी की फिल्म ‘बवाल’ पर कंट्रोवर्सी, इजराइल दूतावास ने किया विरोध, कहा- फिल्म में यहूदी नरसंहार को हल्के में दिखाया

Bawal: बॉलीवुड स्टार वरुण धवन और जान्हवी कपूर की फिल्म ‘बवाल’ अब कंट्रोवर्सी में घिर गई है. इस फिल्म पर भारत में इजराइल दूतावास ने हिटलर के यहूदी नरसंहार के रेफरेंस पर नाराजगी जताई है. एंबेसी कहना है कि, फिल्म में ‘वर्ल्ड वॉर 2’ के दौरान गैस चैंबर में  में हुई ज्यादती और यहूदी नरसंहार जैसे […]

Date Updated
फॉलो करें:

Bawal: बॉलीवुड स्टार वरुण धवन और जान्हवी कपूर की फिल्म ‘बवाल’ अब कंट्रोवर्सी में घिर गई है. इस फिल्म पर भारत में इजराइल दूतावास ने हिटलर के यहूदी नरसंहार के रेफरेंस पर नाराजगी जताई है. एंबेसी कहना है कि, फिल्म में ‘वर्ल्ड वॉर 2’ के दौरान गैस चैंबर में  में हुई ज्यादती और यहूदी नरसंहार जैसे दृश्य को किसी मामूली रेफेरेंस की तरह प्रदर्शित किया गया है.

इजराइल दूतावास ने फिल्म बवाल पर विरोध जताते हुए कहा कि हाल ही में रिलीज हुई फिल्म बवाल में होलोकॉस्ट जैसे सब्जेक्ट को मामूली तौर पर दिखाया गया है. इस फिल्म में जिस प्रकार से यहूदी नरसंहार के रेफरेंस को इस्तेमाल किया गया है उससे इसकी गंभीरता नहीं समझ आ रही है.

हम समझते हैं कि फिल्म का उद्देश्य किसी भावनाओं को आहत करना नहीं था, लेकिन हम फिर भी आपसे आग्रह करते हैं कि आप यहूदी नरसंहार की गंभीरता को समझें. इजराइल दूतावास ने आगे कहा कि हम लगातार वर्ल्ड वॉर 2 के दौरान  यहूदियों पर हुए अत्याचार को लोगों तक पहुंचाने के लिए लगातार काम करने के लिए काम कर रहे हैं. इसके लिए एजुकेशनल मटेरियल भी पब्लिश कर रहे हैं.

आपको बता दें कि, बीते दिन ऑर्गनाइजेशन SWC ने भी फिल्म बवाल के प्रति नाराजगी जाहिर की थी. ऑर्गनाइजेशन ने कहा था कि ऑशविट्ज कैंप में हुए अत्याचार को  फिल्म में समझाने के लिए आप सिंबल के तौर पर यूज नहीं कर सकते हैं. ऑशविट्ज एक ऐसी सच्चाई है जो बताती है कि कोई इंसान कितना क्रूर हो सकता है. ऑर्गनाइजेशन SWC ने फिल्म के एक डायलॉग (हर रिलेशनशिप अपने ऑशविट्ज  से गुजरता है) पर भी अपनी नाराजगी जाहिर की है. ऑर्गनाइजेशन SWC अमेजन प्राइम वीडियो से फिल्म हटाने की मांग की है.