Kiru Hydro Power Project: हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट में CBI की बड़ी कार्रवाई, 4 शहरों में चलाया जांच अभियान

Kiru Hydro Power Project: इस मामले को लेकर मई में भी दिल्ली, राजस्थान और जम्मू कश्मीर में लगभग 12 स्थानों पर छापेमारी अभियान चलाया गया था. उस दौरान भी जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के मीडिया सलाहकार सुनक बाली समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया था.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट में CBI की बड़ी कार्रवाई
  • 4 शहरों में चलाया जांच अभियान

Kiru Hydro Power Project: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई ) ने आज यानि शनिवार को जम्मू कश्मीर के किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट में कथित भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बता दें, कि एजेंसी ने  मामले को लेकर 4 शहरों में 6 जगहों पर तलाशी ले रही है. यह जांच अभियान दिल्ली, नोएडा, चंडीगढ़ और शिमला में दो व्यक्तियों के परिसर पर चलाया गया. इस सूचना की जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी है. 

 ममाले पर क्या बोली आईएएनएस?

इस ममाले को लेकर न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने जानकारी दी है कि सीबीआई की तरफ से इस प्रोजेक्ट में कथित भ्रष्टाचार के  संबंध में 12 स्थानों पर छापेमारी कर रही है, जिसमें दिल्ली में 10 और राजस्थान में 2 स्थान शामिल है. जिस जगह पर ये तलाशी अभियान चलाया जा रहा है वह जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मालिक के पूर्व मीडिया सलाहकार, तीन  चार्टर्ड अकाउंटेंट और अन्य के हैं.

मई में भी 12 स्थानों पर की गई थी छापेमारी

बता दें, कि इस वर्ष मई में भी सीबीआई ने इस मामले को लेकर दिल्ली, राजस्थान और जम्मू कश्मीर में लगभग 12 स्थानों पर छापेमारी अभियान चलाया गया था. उस दौरान भी जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के मीडिया सलाहकार सुनक बाली समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया था.  

सत्यपाल मलिक ने लगाए थे ये आरोप 

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जम्मू कश्मीर में दो परियोजनाओं में 300 करोड़ की घूस की पेशकश के आरोप लगाए थे. जिसके बाद इस पर एक्शन लेते हुए सीबीआई ने अप्रैल 2022 में 5 आरोपियों के खिलफ केस दर्ज किया था और कार्रवाई शुरू की थी. 

किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट?

किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट जम्मू के किश्तवाड़ तहसील में चिनाब नदी पर विकसित की जा रही एक रन-ऑफ-द-रिवर योजना है. इस परियोजना को चिनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स (सीवीपीपी) की ओर से विकसित किया जा रहा है. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!